रायगढ़

कलेक्टर श्री सिंह ने कोतरी के धान खरीदी केन्द्र का किया निरीक्षण

धान खरीदी के लिये की गई तैयारियों का लिया जायजा
रायगढ़, 25 नवम्बर 2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज सारंगढ़ विकासखण्ड के कोतरी में धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने 01 दिसम्बर से शुरू हो रही धान खरीदी के संबंध में खरीदी केन्द्र में चबूतरा निर्माण व समतलीकरण के साथ ही की गई अन्य तैयारियों के बारे में समिति प्रबंधक से विस्तार से जानकारी ली। प्रबंधक ने बताया कि केन्द्र में पहले से 10 चबूतरे थे तथा अभी नये तीन चबूतरे और बनाये गये है। कलेक्टर श्री सिंह ने समतलीकरण का शेष बचा कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि धान खरीदी केन्द्र में कम्प्यूटर तथा इंटरनेट की बढिय़ा सुविधा हो। कांटा-बाट का सत्यापन के साथ ही माईश्चर मीटर की व्यवस्था हो। खरीदी केन्द्र में बारदाने की व्यवस्था के साथ डनेज, सुरक्षा के लिये फेसिंग तथा लाईट की पर्याप्त व्यवस्था हो। धान बेचने आने वाले किसानों के लिये पीने के पानी और शौचालय की भी अच्छी व्यवस्था होनी चाहिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने केन्द्र में निर्माणाधीन गोदाम का भी निरीक्षण किया। उक्त निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश उन्होंने दिये। उन्होंने कहा कि यह गोदाम बन जाने से समिति में खाद बीज के भंडारण में अच्छी व्यवस्था समिति में होगी। इसके साथ ही पास के हरदी में ही प्रारंभ हो रहे नये केन्द्र में भी सभी तैयारियां खरीदी शुरू होने से पूर्व कर लेने के निर्देश समिति प्रबंधक व विभागीय कर्मचारियों को दिये। इस दौरान सारंगढ़ श्री नंदकुमार चौबे सहित विभागीय कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button