रायगढ़

कलेक्टर श्री भीम सिंह निकले रायगढ़-सारंगढ़ नेशनल हाईवे के निरीक्षण में

सारंगढ़ बाईपास में चल रहा है काम, फरवरी तक निर्माण पूरा करने के निर्देश

रायगढ़ व्हाया चंद्रपुर सारंगढ़ मार्ग तथा ब्रिज का मेंटेनेंस कार्य मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश

शहर के ढिमरापुर चौक, सीएमओ तिराहा के पास भी सड़कों का किया मुआयना

सारंगढ़ से कोसीर व मल्दा तक बन रही पीएमजीएसवाय सड़क का भी किया निरीक्षण

संबंधित विभागों को सड़क सुधार की दिशा में तेजी से कार्य करने के निर्देश

रायगढ़, 25 नवम्बर 2020/ कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज रायगढ़-सारंगढ़ नेशनल हाईवे का निरीक्षण किया। सारंगढ़ से सराईपाली बाईपास मार्ग पर चल रहे सड़क व पुलिया निर्माण कार्य का उन्होंने जायजा लिया। निर्माण एजेंसी तथा प्रोजेक्ट मैनेजर को उक्त कार्य फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही चंद्रपुर में सड़क तथा ब्रिज के पैचवर्क तथा हरदी से सारंगढ़ पहुंच मार्ग के मरम्मत का कार्य आगामी मार्च तक पूरा करने के लिये कहा। रायगढ़ से विभागीय अधिकारियों ने बताया कि इन सड़कों के पैच वर्क तथा मरम्मत कार्य के लिये टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। निरीक्षण तथा कार्यों के अद्यतन जानकारी के लिये उन्होंने विशेष रूप से ईई नेशनल हाईवे को बिलासपुर से सारंगढ़ बुलवाया था। रायगढ़ से सारंगढ़ के बीच नेशनल हाईवे में अधूरे छूटे निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुये विभागीय अधिकारियों को कार्य समय से पूर्ण कराने के निर्देश नेशनल हाईवे को दिये। सारंगढ़ से बलौदा बाजार की ओर जाने वाली सड़क का भी मरम्मत कार्य जल्द पूर्ण करने के लिये कहा।


इसके साथ ही रायगढ़ शहर के ढिमरापुर चौक, सीएमएचओ तिराहा तथा उर्दना चौक का भी निरीक्षण किया। विधायक रायगढ़ श्री प्रकाश नायक भी इस दौरान ढिमरापुर चौक में मौजूद रहे। कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित विभाग जिनकी सड़के है उन्हें निर्देशित किया कि सड़क सुधार की दिशा में तेजी से कार्य किया जाये। इससे न केवल आवागमन सुगम होगा बल्कि प्रदूषण स्तर में भी कमी आयेगी।
कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वारा सारंगढ़ से कुटेला व कोसीर होते हुये मल्दा के सड़क निर्माण कार्य की जानकारी ली। विभाग के ईई ने बताया कि सड़क सुधार के लिये सफाई के साथ कटिंग व चौड़ीकरण का कार्य किया जा रहा है। ज्यादा खराब हिस्से को प्राथमिकता से सुधारने के लिये काम चालू कर दिया गया है। कलेक्टर श्री सिंह ने गुणवत्तापूर्ण तरीके से तेजी से कार्य पूरा करने के निर्देश दिये। इस दौरान एसडीएम सारंगढ़ श्री नंदकुमार चौबे, ईई नेशनल हाईवे, ईई पीएमजीएसवाय सहित संबंधित विभागों के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

धिरज बरेठ के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button