सक्ती

गायत्री शक्ति पीठ सक्ती में रामनवमी पर यज्ञ_ हवन पूजन आरती आयोजित


लाइव भारत 36न्यूज़ से जिला रिपोर्टर


जन्म एवं विद्या आरंभ संस्कार, प्रतिभा सम्मान एवम अभिनंदन समारोह संपन्न


जिला सक्ति गायत्री शक्ति पीठ में रामनवमी के पावन पर्व पर प्रातः से श्रद्धालुजनों का हवन पूजन हेतु तांता लगा रहा । आज गायत्री मंदिर में परंपरानुसार महानवमी पर्व की शुरुवात नारी शक्तियों की भारी उपस्थिति में हवन पूजन आरती के साथ हुआ जहां पर रामनवमी के पावन बेला पर परंपरा अनुसार बच्चों के जन्म व विद्या आरंभ संस्कार भी संपन्न किया गया।
पश्चात अंतिम चरण में कन्या भोज उपरांत भव्य भंडारा आयोजन किया गया जिसमें सभी उपस्थितजनों
के द्वारा भोग प्रसाद ग्रहण किया गया।
आज भैया चंद्रपाल मुरारी साहू, देवेश उदय राम साहू का दीक्षा संस्कार किया गया तो वहीं देव समीर साहू, अनुराग सेतराम पटेल का विद्या आरंभ संस्कार एवम शिवम ललित साहू का जन्म दिवस संस्कार के अनुष्ठान आचार्य भगत राम साहू, हीरानंद साहू अरविंद बरेठ, शिव साहू के सान्निध्य में पूर्णता को प्राप्त हुए तो वहीं आयोजन में महेश साहू, राजकुमार पटेल आदि के सान्निध्य में भव्य हवन पूजन और आरती की गई। आज इस अवसर पर उपस्थित उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने कहा कि गायत्री परिवार का आयोजन सामाजिक समरसता के साथ संस्कृति पोषण की दिशा में सराहनीय पहल है। इन पलों में गायत्री परिवार के उदय वर्मा, सुरित चंद्रा, डी डी चंद्र, प्रेम श्रीवास्तव, महेश साहू, डा शालू पाहवा, अनीता सिंह, कमलेश जांगड़े , धनंजय नामदेव सहित नगर व आसपास के गणमान्य लोगों की गरिमामय उपस्थिति रही।


आज भारतीय संस्कृति ज्ञान  परीक्षा २०२४ में प्रदेश स्तर पर प्रथम स्थान पाने वाले छात्र शिवम महेश साहू को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया तो वहीं कमलेश जांगड़े को गायत्री शक्तिपीठ आगमन पर गायत्री माता का चित्र भेंट कर अभिनंदन किया गया।
आज आयोजन में उपस्थित लोगों से आचार्य भगत साहू ने आग्रह किया कि  हैं भावी पीढ़ी शिक्षा के साथ संस्कारित बनाएं तो वहीं उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल ने आज के आयोजन को सनातन संस्कृति संरक्षण की दिशा में महती कदम बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button