जांजगीर-चांपा

नवाचारी शिक्षिका ऋतम्भरा कश्यप ने अपने जन्मदिन पर किया रक्तदान

लाइव भारत 36न्यूज़ से जिला रिपोर्टर

जांजगीर जिला ,बलौदा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले ग्राम कोसमंदा के शासकीय नवीन पूर्व माध्यमिक शाला में शिक्षक के पद पर पदस्थ श्रीमती ऋतंभरा शीशपाल कश्यप ने अपने 41वें जन्मदिन पर रक्तदान किए।
आपको ज्ञात हो कि पिछले वर्ष श्रीमती ऋतम्भरा शीशपाल कश्यप ने अपने जन्मदिन 13.04.2023 में अपने मृत्युपरांत देहदान की घोषणा भी की है।आपके पिता भी देहदानी थे।उन्ही से प्रेरणा लेकर आपने भी देहदान किए हैं।
आप बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न नवाचार करते रहते हैं। आप शिक्षिका,समाजसेविका,कवित्री, लेखिका व आचार्या भी हैं। आप देश,संस्कृति,समाज के विकास हेतु नशा मुक्ति अभियान,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान,कन्या कौशल,नारी सशक्तिकरण अभियान,युवा जागरण इत्यादि रचनात्मक कार्यों में सदैव अग्रणी भूमिका निभाती हैं।
आपके द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखकर आपको जिला स्तर, राज्य स्तर,राष्ट्रीय स्तर ,और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। ऋतम्भरा जी के जनता को ये संदेश है
“मौका दीजिए अपने खून को, किसी के रगो में बहने का।
ये लाजवाब तरीका है,
कई जिस्मों में जिंदा रहने का”।।
रक्तदान महादान।
रक्तदान जीवनदान।।
आप सब भी रक्तदान जरूर करें।
ऋतम्भरा जी को उनके जन्मदिन पर उनके परिवार वालों ने, सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने और पूरे जिले, तथा राज्यवासियों ने बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित किए हैं।
बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button