सक्ती

ब्रह्माकुमारी सेंटर में ७ दिवसीय महाशिवरात्रि पर सत्यम शिवम सुंदरम आनंद मेला का हुआ शुभारंभ

लाइव भारत 36से जिला रिपोर्टर


ब्रम्हाकुमारिस का राजयोग मन को शांति व शीतलता प्रदान करता है…गायत्री सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक



राजयोग मेडिटेशन लोगों को नकारात्मकता से परे  सकारात्मक जीवन शैली की ओर प्रवृत्त करता है… अधिवक्ता चित्रंजय पटेल



जिला सक्ति प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शक्ति के द्वारा शक्ति कुंज सेंटर, नया बस स्टैंड, सक्ती में ७ दिवसीय महाशिवरात्रि पर सत्यम शिवम सुंदरम आनंद मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें श्रद्धालुओं को द्वादश ज्योतिर्लिंग के साथ स्वर्णिम भारत, राम लला राधे कृष्ण आदि की भव्य झांकी के दर्शन होंगे।
आज इस सत्यम शिवम सुंदरम आनंद मेला का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गायत्री सिंह, सिद्धेश्वरी सिंह पार्षद एवम् उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल सहित उपस्थित अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित एवम् आरती कर किया।


आज शुभारंभ अवसर पर ए एस पी गायत्री सिंह ने कहा कि जीवन के व्यस्त क्षणों में ब्रम्हाकुमारिस का राजयोग मन को शांति व शीतलता प्रदान करता है तो वहीं पार्षद सिद्धेश्वरी सिंह ने सेंटर की बहनों के सेवा कार्यों की सराहना किया।
उच्च न्यायालय अधिवक्ता चित्रंजय पटेल ने बताया कि ब्रह्माकुमारी बहनें राजयोग के माध्यम से लोगों को नकारात्मकता से परे  सकारात्मक जीवन शैली की ओर प्रवृत्त करती हैं ।
यह मेला 4 मार्च से 11 मार्च 2024 तक प्रतिदिन जारी रहेगा जहां श्रद्धालु आकर द्वादश ज्योतिर्लिंग के भव्य झांकी का दर्शन कर सकेंगे, यह जानकारी देते हुए शक्ति कुंज की संचालिका बी के तुलसी बहन ने बताया कि 10 मार्च को नारी सशक्तिकरण के ध्येय के साथ नारी वंदन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें क्षेत्रीय प्रशासिका बी के रुक्मणि एवम् बी के बिंदु विशेष रूप से बहनों की सम्मान के लिए हाजिर रहेंगे।
आज शुभारंभ अवसर पर अभ्यागतों के द्वारा सर्वप्रथम पंडित पंकज उर्मलिया के सान्निध्य में द्वादश ज्योतिर्लिंगों का बारी बारी से पूजा की गई पश्चात नंदीश्वर भगवान, शिव जी, राम लला, राधा कृष्ण एवम लड्डू गोपाल के पूजन के साथ स्वर्णिम भारत की झांकी का दर्शन किया।
आज के इस आयोजन को सफल बनाने में मधु, कांति, शकुंतला, सरस्वती आदि ब्रम्हाकुमारी बहनों के साथ विमल, राजेश, प्रेमशंकर, नरेश, सोनू, राजा आदि भाइयों की सक्रिय सहभागिता रही तो वहीं रामकिशन, अनिल साहू, ईश्वर गबेल अधिवक्तागण के साथ अंचल के गणमान्य भाई बहनों की गरिमामय उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button