अधिकारियों-कर्मचारियों से कहा आपके भरोसे हैं शतप्रतिशत मतदान की जिम्मा


कोरिया जिले की माताएं मतदान में बढ़चढ़कर भाग लें
कोरिया क्रिएटिव से भरा जिला है – श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी


संवाददाता अनिल पाण्डेय

कोरिया, 20 अक्टूबर 2023/ आज एक दिवसीय दौरे पर पहुंची सरगुजा संभागायुक्त श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने बैकुंठपुर के सेंट जोसेफ अंग्रेजी स्कूल में करीब 500 महिलाओं से चुनावी प्रशिक्षण से रूबरू हुई।
उन्होंने प्रशिक्षण ले रही महिला अधिकारी-कर्मचारी से ईवीएम व वीवीपैट के संचालन, संधारण कार्यों को भी जाना। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि आप लोगों के भरोसे है कि कोरिया जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराना और यह तभी सम्भव है जब आप लोग अपनी जिम्मेदारी पूर्वक और ईमानदारी से कार्य करेंगे।

संभागायुक्त श्रीमती राजपूत तिवारी ने कहा कि दिव्यांग व 80 वर्ष या उनसे ऊपर के मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था के तहत मतदान केंद्र तक लाने ले जाने में मदद करें। श्रीमती राजपूत तिवारी ने कहा कि यह जिला क्रिएटिव से भरा है। उन्होंने मतदान करने के लिए शपथ भी दिलवाई। अधिकारियों- कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है, इसलिए निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य को गम्भीरता से लें और करें। आप सबकी जवाबदेही है कि आप लोग निष्पक्ष और निर्भिक होकर निर्वाचन कार्य के हिस्से बने ।

संभागायुक्त श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने सेंट जोसेफ स्कूल से आकर जिला कलेक्ट्रेट में रिटर्निंग अधिकारियों के कक्ष का निरीक्षण किया औऱ अधिकारियों से निर्वाचन सम्बंधी आवश्यक जानकारी भी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मतदान तिथि पहले तक सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर लें। मतदान केंद्रों में व्हीलचेयर, पानी, बिजली, शेड व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। ईवीएम मशीन के सम्बंध में भी आवश्यक जानकारी ली। एसएसटी, एफएसटी दल, चेक पोस्ट, नाके, वाहनों की जांच, अवैध रूप से बिक्री होने वाले मदिरा आदि के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने कहा कि आप लोगों का यह प्रशिक्षण बहुत उपयोगी साबित होगा। साथ ही यह भी कहा कि स्वयं मतदान करेंगे ही, अपने सगे-सम्बंधी व पड़ोसियों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर श्रीमती नंदिनी साहू, एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button