बरमकेला

कटंगपाली में खराब रोड़ से आक्रोशित भाजपा नेताओं व ग्रामीणों ने किया चक्काजाम



15 दिवस के भीतर गड्ढा मुक्त सड़क की आश्वासन के बाद लगभग ढाई घंटे पश्चात् खुला चक्काजाम


धानरोपण एवं पीडब्ल्यूडी विभाग की शव यात्रा के पश्चात् भाजपा का यह तीसरी बार था आंदोलन


कहते हैं किसी राज्य की पहचान वहां प्रवेश करते समय उसके सड़कों से होती है। सड़कें किसी भी सरकार के विकास का आइना होती है। ख़राब सड़कें है तो नेतृत्व पर प्रश्नचिन्ह लगना स्वाभाविक है।


सरिया क्षेत्र की सड़कें विश्वासपुर से सरिया एवं कटंगपाली से बरमकेला तक की सड़क जिसकी हालत बेहद खराब है। जानलेवा गड्ढों से कितना भी बचने की कोशिश करें आप बच नहीं पायेंगे बल्कि हिचकोले खाते या फिर गिरते हुए पार करेंगे। गड्ढानुमा सड़कों पर वाहन चलाना तो क्या पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इस मार्ग से प्रतिदिन ना केवल आमजन बल्कि भारी तादाद में स्कूली बच्चों का भी आवागमन होता है। ऐसे में आसन्न विधानसभा चुनाव में इसके परिणाम कांग्रेस पार्टी को भुगतना पड़ सकता हैं?
सरिया क्षेत्र की बात करें तो रायगढ़ विधानसभा के अंतर्गत आने वाले सभी मुख्य सड़क मार्ग की स्थिति काफी बदहाल होने से यहां की लोगों को तमाम समस्याओं से जूझना पड़ रहा है और सड़कों के गड्ढे में तब्दील हो जाने से जलभराव हो गया है जिसके कारण लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लिहाजा उन पर हमेशा जान-माल की खतरा बना रहता है। वैसे तो इन सड़कों की रखरखाव की जिम्मेदारी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व पीडब्ल्यूडी विभाग की है परन्तु राज्य सरकार के अधीनस्थ आने वाले सड़कों का यह स्थिति क्षेत्रीय विधायक और पीडब्ल्यूडी विभाग की उदासीनता को उजागर कर दिया है। कुम्भकरणी निद्रा में सोई हुई क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक प्रकाश नायक एवं उनकी भूपेश बघेल की सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं देने के कारण उनकी नाकामियों का यह दंश सम्पूर्ण क्षेत्रवासी झेलने को मजबूर है।
गौरतलब है कि क्षेत्र में केवल भारत सरकार के विभागों में आने वाली सड़कों का ही निर्माण कार्य या मरम्मत हो रहा है और राज्य सरकार के विभागों में आने वाले सड़कों की दशा जस की तस बनी हुई है।
खस्ताहाल सड़क पर धानरोपण एवं पीडब्ल्यूडी विभाग की शव यात्रा के बाद एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी मण्डल सरिया ने अपनी विपक्षी धर्म का पालन करते हुए सड़कों की जर्जर स्थिति की ओर ध्यान आकृष्ट कराने हेतु जगन्नाथ पाणिग्राही के अगुवाई में कटंगपाली चौक में चक्काजाम और धान रोपाई का कार्यक्रम रखा था।
सुबह 10 बजे से भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ हजारों आम नागरिक इस आंदोलन में सम्मिलित थे। प्रदर्शन के दौरान सड़क नहीं डबरा है-भूपेश और प्रकाश लबरा है के नारे जमकर लगाए गए।
बता दें कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी व प्रदर्शनकारियों के मध्य तीखी नोंकझोंक देखने को मिला। पीडब्ल्यूडी विभाग की अधिकारियों के गैरजिम्मेदाराना बयान से आंदोलनकारी भड़क गए और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई इस बीच तहसीलदार सरिया अनुज कुमार पटेल ने सामने आकर समझाईस दी और किसी भी तरह से मामले को शांत किया।
विदित हो कि इस विकराल समस्या से निजात मिल सके इस हेतु सरिया मण्डल भाजपा के द्वारा लगातार आंदोलन प्रदर्शन के माध्यम से शासन-प्रशासन को उनके जिम्मेदारियों का अहसास दिलाने की कोशिश की जा रही है। अब आगे देखना होगा कि इसके बाद शासन-प्रशासन रोड़ की नवनिर्माण के लिए कोई ठोस पहल करती है या फिर कार्रवाई नहीं होने से स्थिति जैसी की तैसी बनी रहेगी।

👉 प्रकाश नायक की पहचान बन चुकी है खराब सड़के:जगन्नाथ पाणिग्राही
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
उड़ीसा राज्य सीमा से जुड़े होने के कारण हमारा सरिया क्षेत्र छत्तीसगढ़ का स्वागत द्वार है। इसी रास्ते से रोजाना हजारों की संख्या में देवी मां चन्द्रहासिनी जी का दर्शन करने चन्द्रपुर आते हैं। ऐसे में इस बदहाल सड़क व कमरभर गढ्ढों से उड़ीसा प्रांत से आगंतुक राहगीरों का स्वागत किया जा रहा है जिससे इस क्षेत्र की अस्मिता तथा पहचान शर्मसार व कलंकित हो रही है।
उपरोक्त बातें प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य एवं महासमुंद जिला संगठन प्रभारी जगन्नाथ पाणिग्राही ने चक्काजाम प्रदर्शन के मौके पर कही ।
उन्होंने बताया कि आज सरिया क्षेत्र की दुर्गति केवल और केवल विधायक प्रकाश नायक जी के निष्क्रियता के कारण ही हुई है,यदि विधायक जी क्षेत्र की इन विषम परिस्थितियों की ओर रत्ती भर भी ध्यान दिया होता तो ऐसी स्थिति कभी भी निर्मित नहीं होती। उन्होंने दो साल पूर्व इस रोड़ का भूमिपूजन किया था उसके बावजूद कोई निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। जर्जर सड़क की वजह से आए दिन अप्रिय घटनाएं हो रहे है। जिससे क्षुब्द होकर हमें इन सड़कों की नवनिर्माण के लिए आमजन के साथ मिलकर चक्काजाम करना पड़ा है। उन्होंने कहा जब चुनाव आता है तब प्रकाश नायक क्षेत्र की लोगों से यह कहते फिरते हैं कि मैं इस क्षेत्र का वासी हूं आपका बेटा और आपका भाई हूं पर जैसे ही चुनाव खत्म हुआ उन्हें इस क्षेत्र से कोई लगाव नहीं,कोई सरोकार नहीं होता है।क्षेत्र की खराब सड़क अब उनकी पहचान बन चुकी है।
श्री पाणिग्राही ने क्षेत्र के विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि हर मोर्चे पर वे विफल साबित हुए हैं। उन्होंने इस क्षेत्र को कभी कुछ नहीं दिया है बल्कि इस क्षेत्र से केवल और केवल बटोरने का काम किया है।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुल-पुलिया,स्कूल कालेज,सड़क,बिजली,पानी जैसी जितनी भी बड़े काम हुए हैं वो सब भाजपा शासनकाल में ही हुई है।
👉इनकी रही उपस्थिति-
सरिया मण्डल भाजपा अध्यक्ष परदेशी प्रधान,महामंत्री द्वय चूड़ामणि पटेल एवं राधामोहन पाणिग्राही,कैलाश पण्डा,सेवक पटेल,शशी डनसेना, राधाकांत देहरी,मुरलीधर पटेल,कमल किशोर पटेल,गोवर्धन निषाद,सुकदेव दुआन,जान्हवी साहू,बिजली सिदार, आकांक्षा बेहरा,अंजनी चौहान,दशरथ साहू,राजकिशोर पाणिग्राही,गजपति डनसेना,सुदामा पटेल,गणेश डनसेना,उग्रसेन पटेल,दर्शन कुजूर,सीताराम पटेल, धनीराम चौहान,मित्रभानू मालाकार,ईश्वर साहू समाज हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button