बलौदा बाजार

लवन (खम्हरिया) में मिनी एमएलए रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, संसदीय सचिव शकुन्तला साहू हुई शामिल

लाइव भारत 36न्यूज से लवन से धीरेंद्र साहू की रिपोर्ट

जिला बलौदाबाजार के थाना लवन (खम्हरिया) में आयोजित मिनी एमएलए रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर रविवार को संसदीय सचिव एवं कसडोल विधायक सुश्री शकुन्तला साहू शामिल हुई। विधायक जी ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया ।इस अवसर पर कसडोल विधायक सुश्री साहू ने कहा कि खेल से शरीर तंदुरुस्त और मन स्वस्थ होता है। खेलों से मन की एकाग्रता बढ़ती है, खेल से खिलाड़ियों में धैर्य और साहस का विकास होता है।विधायक ने कहा कि खेल जीवन में अनुशासन सिखाता है। खेल से ही नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। खेल जीवन में मानसिक और शारीरिक विकास के लिए बेहद जरूरी है। इसलिए सिर्फ प्रतियोगिता के लिए नहीं, बल्कि खेल को अपने जीवन में शामिल करें।उन्होंने लवन क्रिकेट क्लब के सदस्यों को आयोजन के लिए बधाई दी।
विधायक शकुन्तला साहू ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने खेल को शासन की प्राथमिकताओं में शामिल किया है। राजीव गांधी युवा मितान क्लब के द्वारा छ.ग. के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिला हुआ है। उन्हें समय-समय पर उत्कृष्ट सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। छग सरकार के द्वारा खेल और खिलाड़ियों के हित में लिए गए निर्णयों के कारण ही पिछले कुछ महीनों में गांव-गांव से अनेक प्रतिभा बाहर निकल कर सामने आए।
फाइनल मैच पुटपुरा और डमरू के मध्य खेला गया जिसमें डमरू की टीम ने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर 2023 की फाइनल विजेता रही। विधायक शकुन्तला साहू ने विजेता डमरू की टीम को ट्राफी व 25 हजार , उप विजेता पुटपुरा को ट्राफी व 12 हजार पुरस्कार राशि प्रदान कर सम्माननित किया। साथ ही प्रतियोगिता में तृतीय व चतुर्थ स्थान में आये क्रमशः सिरसाही व यांग स्टार क्रिकेट टीम खम्हरिया को ट्राफी व नगद राशि प्रदान किया गया।भूपेंद्र कुर्रे को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज़ और राजू को फाइनल मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी प्रदान की गई।
इस दौरान देवीलाल बार्वे महामंत्री जिला कांग्रेस प्रताप डहरिया उपाध्यक्ष अनु जाति प्रकोष्ठ जिला कांग्रेस नरेंद्र वर्मा प्रभारी महामंत्री ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लवन मृत्युंजय पांडे पार्षद सतीश पांडे एल्डरमैन सुदर्शन बारवे पार्षद कलीमुल्लाह अंसारी शिवप्रसाद पैकरा सरपंच बगबुड़ा बुद्धिलाल गायकवाड संदीप खुटे अभय तिवारी अध्यक्ष राजीव युवा मितान क्लब त्रिभुवन वर्मा जीवराखन वर्मा वीरू लोधी रामा कुर्रे राहुल यादव मनोज बंजारे गजेंद्र पैकरा रूपलाल कुर्रे आयोजक समिति से महेश कुर्रे केशव रात्रे अजय डहरिया अनिल कुर्रे भूपेंद्र चतुर्वेदी मुकेश कुर्रे लेखराम एवं भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button