जशपुर जिला

भाजपा ने 15 साल से समाज को अंधेरे में रखा,समाज का विकास तो अब हो रहा है:- यू. डी. मिंज

समाज से राजनीति होती है, राजनीति से समाज नहीं चलती है, लेकिन भाजपा ने समाज के लोगों की भावनाओं खेला है, आज खेरवार समाज, लोहड़िया समाज, और नागवंशी समाज के भूमि पूजन पर पहुंचे संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा.

संसदीय सचिव यू. डी. मिंज का समाज के लोगों ने भव्य स्वागत किया। समाज के लोगों में इतना खुशी थी कि आज पहली बार समाज को किसी पार्टी ने इतना महत्व देते हुए उनके लिए जूझकर कार्य जो कर रही है ।

खेरवार समाज के जिलाध्यक्ष बेनी कुमार कश्यप ने कहा की आज खेरवार समाज के लिए एक ऐतिहासिक दिन है कई साल हमने यही आश में बीता दिए की हमारा समाज को भी नेता लोग पूछेंगे हमारा हर क्षेत्र में विकास होगा लेकिन भाजपा के 15 साल के सरकार ने हमलोगों को सिर्फ वोट डालने के लिए ही उपयोग किया बाकी हमारा समाज विकास से अनजान था लेकिन कुनकुरी विधायक यू. डी मिंज के बनने के बाद आज हमारे समाज का विकास के साथ तरक्की भी हो रहा है हमारे समाज के लोगों को जाति प्रमाण पत्र से लेकर शिक्षा, अस्पताल, और शासन ही हर योजनाओं का लाभ बिना किसी परेशानी के मिल रह है ।

जिलाध्यक्ष कांग्रेस मनोज सागर यादव ने कहा समाज मांगते मांगते थक जाता था लेकिन वोट की राजनीति में समाज को भाजपा उलझा देती है । श्री यादव ने कहा क्या सड़क, अस्पताल, राशन कार्ड बनाने के लिए धर्म की जरूरत पड़ती है । भाजपा हम सबों को विकास के नाम पर उलझा देती है ऐसे पार्टी को अब जड़ से उखड़कर फेकना है और विकास को कार्य करने वाले विधायक को जिताना है । आज हमारे मुख्यमंत्री ने किसान भाइयों के लिए धान की कीमत बढ़ाई किसानों का लोन माफ किया ऐसे सरकार को हमें समर्थन देना हैं

संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने अपने उद्बोधन में कहा कि
आज रेंगारघाट जोरातराई मटासी में भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया बड़ी बात तो ये है की पूरे जशपुर जिले में आजतक किसी भी समाज का एक भवन नहीं था समाज के लोग एकजुट होकर कोई बैठक या कार्यक्रम कर सकें इसके लिए कोई जगह नहीं था। हमने इसपर पहल करते हुए हर समाज के लिए एक सामाजिक भवन बने इस पर हमने सभी समाज प्रमुखों से चर्चा कर मुख्य्मंत्री से मांग किया आज 34 समाजों के लिए भवन की स्वीकृति हुई है । मैं क्षेत्र की समस्याओ के लिए लगातार प्रयासरत हैं । जाति प्रमाण पत्र , राशन कार्ड अब बनना आसान हो गए हैं और इसपर कोई पैसा नहीं लग रहा है । आप सभी के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकर बनी है और इसपर मुख्यमंत्री जी कार्य भी कर रहे हैं आज आप्लोगो को कुछ हो जाता है और बड़े इलाज की जरूरत पड़ती है इसके लिए अब मुख्यमंत्री जी ने 5 लाख रुपए की राशि का प्रावधान है। आपलोगो को कभी भी अस्पताल, एंबुलेंस सबकी जरूरत पड़ती है तो कभी भी फोन कीजिएगा आपलोगों के लिए इलाज के लिए व्यवस्था बनाई जाएगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button