कोरबा

दैहानभांठा और बोकरदा में 5 दिन से ट्रांसफार्मर खराब, बिजली विभाग नही दे रहा ध्यान।।


करतला : विद्युत वितरण केंद्र करतला अंतर्गत आने वाले ग्राम दैहानभांठा तथा बोकरदा में पिछले एक हफ्ते से ब्लैकआउट की स्थिति बनी हुई है। ट्रांसफार्मर खराब होने से ग्रामीणों को बिजली, पानी जैसी आम सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। सैकङो की संख्या में महिलाएं प्रतिदिन लंबी दूरी तय करके पानी की व्यवस्था कर रही है। बिजली नही रहने से विषैले सर्प और जीव जंतुओं का खतरा बना हुआ है जिससे बिजली विभाग को कोई सरोकार नही हैं। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली विभाग के संबंधित अधिकारियों से बात करने पर कई ग्रामीणों द्वारा बिल भुगतान नही करने का हवाला देकर ट्रांसफार्मर नही लगाया जा रहा है जिसमें ज्यादातर उपभोक्ता समय पर बिल का भुगतान करते है वो भी परेशान है। बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी ग्रामीणों की मांग पर सुध नही ले रहे है जिससे ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है।

महिलाओं के लिए पानी व्यवस्था करना हुआ चुनौतीपूर्ण।

गांव की ज्यादातर महिलाओं को घर के लिए पानी व्यवस्था करने में समस्या हो रही है लंबी दूरी तय करके महिलाओं को पेयजल की व्यवस्था करनी पड़ रही है।

अधिकारी दे रहे जल्दी लगाने का आश्वासन ।

विद्युत विभाग के अधिकारी ग्रामीणों को केवल आश्वासन दे रहे है जबकि एक हफ्ते से ज्यादा समय होने के बाद भी ट्रांसफार्मर बदलने का कार्य नही कराया गया जिसकी वजह से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबा बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button