जशपुर जिला

लापरवाही :शाला प्रारम्भ होते ही संकुल प्रभारी की लापरवाही आयी सामने। करतूत ऐसी की नवनीहालों को स्कूल मे बिना शिक्षक के पढ़ने पर होना पड़ा मज़बूर।…

जशपुर जिले के विकासखंड फरसाबाहर मे शिक्षण सत्र प्रारम्भ होते ही शिक्षकों द्वारा लापरवाही का नया अध्याय शुरू कर दिया गया है। जहां एक तरफ हरेक संकुल मे प्राथमिक शाला के शिक्षकों का ट्रेनिंग करवाया जा रहा है वही जिस स्कूल मे दो शिक्षक पदस्थ है ऐसे स्कूलों मे एक शिक्षक तो ट्रेनिंग के लिए चले जा रहे है वही दूसरे शिक्षक की बिना किसी व्यवस्था के तीन दिनों की छुटी का आवेदन स्वीकार कर लिया गया। मामला विकास खंड फरसाबाहर के प्राथमिक शाला कोरंगामाल से आ रही है,जब लाइव भारत 36 न्यूज़ कि टीम उक्त शाला मे पहुंची तो शिक्षक अकबर मांझी तो ट्रेनिंग मे मिले वही शाला के दूसरे शिक्षक विवक्ष साव का अवकाश का आवेदन हमें रसोइया ने दिखाया।।

अब ऐसे मे शाला शिक्षक विहीन हो गया जब हमने इस सम्बन्ध मे संकुल समन्वयक से दूरभाष संपर्क कर व्यवस्था के बारे मे जानना चाहा तो उन्होंने कहा की इसकी जिम्मेदारी संकुल प्रभारी की होती है।

ज़ब हम विकासखंड शिक्षा अधिकारी फरसाबाहर से संपर्क करने कार्यालय पहुचे तो पता चला कि अधिकारी साहब मॉनिटरिंग के लिए निकले हुए है। अब ऐसे मे सवाल यह है कि क्या विभाग के अधिकारिओं द्वारा उनके मॉनिटरीग मे कोई कमी है जो इस प्रकार के शिक्षकों मे लगाम नहीं लग पा रहा है? अब देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या अधिकारी जिम्मेदार अधीनस्थ अधिकारिओं पर किस प्रकार कि कार्यवाही करते है? या कार्यवाही के नाम पर इस्पस्टीकरण कि नोटिस थमा कर अपना दामन सुरक्षित कर लेंगे।

लाइव भारत 36 न्यूज से स्टेट हेड की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button