जशपुर जिला

संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज के प्रयासों से कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र के किसानों को मिल रहा निःशुल्क मक्का एवं मूंग के बीज

जशपुर :-

कुनकुरी विधायक एवम संसदीय सचिव यू.डी. मिंज के विशेष प्रयास से पिछले 2 साल से विधानसभा क्षेत्र कुनकुरी के किसानों को दलहन,तिलहन एवम अन्य फसलों को बढ़ावा देने के लिये निःशुल्क मक्का अरहर एवं मूंग बीज का वितरण कराया जा रहा है.

संसदीय सचिव यू डी मिंज किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण हेतू पूरे कुनकुरी विधानसभा में “अपनी क्यारी अपनी थाली” को सार्थक करते हुए बीज वितरण योजना शुरू करते हुए उनके द्वारा मक्का अरहर एवम मूंग बीज का वितरण किया जा रहा है । यू डी मिंज के प्रयास से पूरे क्षेत्र में करीब 7 से 8 हजार किसान लाभान्वित हो रहे है । छत्तीसगढ़ के किसान हितैषी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रेरणा से कुनकुरी विधायक संसदीय सचिव यू.डी. मिंज भी किसानों के उत्थान एवं आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिये लगातार काम कर रहे है. किसानों के विकास के लिये शासकीय योजनाओं के अतिरिक्त निरन्तर नई नई योजना द्वारा उनको लाभ पहुंचा रहे हैं ।

ज्ञात हो कि पिछले वर्ष भी कुनकुरी विधानसभा में निशुल्क बीज वितरण का कार्य हुआ जिसके तहत क्षेत्र के किसानों के उत्पादन में वृद्धि हुई और आर्थिक रूप से उन्हें विशेष लाभ मिला जिसको देखते हुए इस वर्ष भी बीज वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है जिसके माध्यम से किसानों को दलहन की फसल लेने विधानसभा क्षेत्र में निःशुल्क बीज वितरण किया जा रहा है आज दुलदुला में बीज वितरण किया जा रहा है. संसदीय सचिव यू डी मिंज का मानना है कि शासन की लायी गयी विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए जनता को सदैव तैयार रहना चाहिये ,उन्हें भी इन योजनाओं का बढ़ चढ़ कर फायदा लेना चाहिए,
विधायक एवं संसदीय सचिव यू डी मिंज के पहल पर जनपद अध्यक्ष दुलदुला चंद्रप्रभा भगत एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष स्टेपन किंडो के द्वारा बीज का वितरण ग्राम पंचायत छेरडांड,रायडीह चराईडांड दुलदुला एवं अन्य स्थानों में किया गया.

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button