जांजगीर-चांपा

विभागीय अधिकारी लंबित कार्य शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें – कलेक्टर,

जन शिकायतों का त्वरित निराकरण के निर्देश,

साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न, जांजगीर-चांपा,22 मार्च, 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे लंबित कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आम जनता से प्राप्त आवेदनों और शिकायतों का भी 30 मार्च के पूर्व निराकरण कर लिया जाय। कलेक्टर ने राजस्व के समय सीमा के लंबित प्रकरणों का 30 मार्च के पहले निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आज विभागीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने कहा कि अप्रैल माह में मुख्यमंत्री के संभावित जिला भ्रमण के मद्देनजर कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग को सड़कों की मरम्मत के कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित कर कहा गया कि वे समस्याग्रस्त ग्रामों में पेयजल की व्यवस्था तथा बिगड़े हैंडपंपों की मरम्मत के कार्य शीघ्र कराना सुनिश्चित करें।

इसी प्रकार उन्होंने गौठानों में मल्टीएक्टिविटी प्रारंभ करने तथा अन्य आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु सनबोर्ड एक सप्ताह के भीतर लगवाएं – कलेक्टर ने राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं से संबंधित सनबोर्ड का प्रदर्शन ग्राम पंचायतों में पंचायत भवन, आंगनबाड़ी, स्कूल, राशन दुकान सहकारी समिति आदि स्थानों पर एक सप्ताह के भीतर करवाने के जनपद पंचायत सीईओ को निर्देश दिए। उन्होंने सनबोर्ड ग्राम पंचायत के उक्त भवनों के पास ऐसे स्थान पर लगाने कहा है जहां उसका अवलोकन अधिक से अधिक लोग कर सके। कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को आज ही जिला पंचायत से सनबोर्ड प्राप्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस निर्देश का समयावधि में पालन करने कहा।

उन्होंने ग्राम पंचायतों में सनबोर्ड लगने के बाद उसकी फोटो जिला पंचायत के पी आर ओ और उपसंचालक जनसंपर्क को भेजने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने शिवरीनारायण में 8 से 10 अप्रैल तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय मानस मंडली स्पर्धा के गरिमामय आयोजन के लिए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी विश्राम गृहों, सर्किट हाउस की साफ-सफाई सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने कहा है।
बैठक में कलेक्टर ने राजस्व, भू-अर्जन, मानवाधिकार आयोग से प्राप्त पत्रों, बेजा कब्जा के प्रकरणों, जाति, निवास प्रमाण पत्र, 12-14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण, पशुपालन विभाग, अनुसूचित जाति प्राधिकरण के स्वीकृत कार्यों की प्रगति, आधार कार्ड, किसान क्रेडिट कार्ड निर्माण,राजीव गांधी मितान क्लब का गठन, आयुष्मान कार्ड निर्माण, राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं, अविवादित-विवादित रकबा विभाजन, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना आदि को क्रमबद्ध समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, एसडीएम सक्ती सुश्री रेना जमील सहित सभी एसडीएम, जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी, सीएमओ नगरपालिका, जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।

लाइव भारत 36न्यूज से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button