कांकेर

साल्हेटोला में रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य का संसदीय सचिव शिशुपाल शोरी ने किया शुभारंभ

विकासखंड नरहरपुर के ग्राम साल्हेटोला में महानदी के किनारे 286 लाख रुपए की लागत से बनने वाले रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य का संसदीय सचिव एवं कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी ने आज शुभारंभ किया।


      इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री शोरी ने कहा कि रिटेनिंग वॉल के निर्माण से महानदी के बाढ़ में डूबने से किसानों के लगभग 40 एकड़ खेत की फसल को बचाया जा सकता है। संसदीय सचिव शोरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गांव, गरीब और किसानों के हित में कार्य कर रही है। किसानों के सुख दुःख का सहभागी है।

सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ किया गया, समर्थन पर धान की खरीदी की गई। राजीव गांधी किसान न्याय योजना अन्तर्गत किसानों की मदद की जा रही है।

नरवा,गरूवा ,घुरवा,बाड़ी योजना से किसानों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का कार्य किया जा रहा है। गौठानों में वर्मीकम्पोस्ट निर्माण और विभिन्न आर्थिक गतिविधि जैसे मुर्गी पालन, सब्जी उत्पादन, तालाब में मछली पालन इत्यादि गतिविधि से महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार प्राप्त हो रहा है। वे आत्मनिर्भर हो रही है।

शोरी ने सरकार की योजनाओं से लाभ उठाने की अपील ग्रामीणों से किया। कार्यक्रम में जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता एन. के.चौहान, अनुविभागीय अधिकारी एस. के.नेताम एवं एस.आर.जाटव सहित पंच, सरपंच तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

विनोद साहू लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button