कांकेर

परतापुर पुलिस द्वारा अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चलाया गया जन जागरण अभियान!

थाना प्रभारी परतापुर राजेश कुमार राठौर के नेतृत्व में थाना परतापुर स्टाफ के साथ अति नक्सल संवेदनशील क्षेत्र ग्राम बुधनदण्ड के सप्ताहिक बाजार में पहुंचकर सामुदायिक पुलिसिंग के तहत जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

जिसमें दूरदराज एवं दुरुस्त अंचल से आए लगभग 150-200 ग्रामीणों से मुलाकात कर लोगो को साइबर अपराध, मोबाइल फोन के द्वारा होने वाली ठगी के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया गया। ठगी से बचने के लिए आवश्यक सुझाव दिया गया एवं ठगी होने की स्थिति में तत्काल टोल फ्री नंबर 155260 एवं 1930 पर कॉल करने जानकारी दिया गया।

इसके अतिरिक्त आम नागरिकों को महिला एवं बाल अपराध से जुड़े अपराध के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई एवं महिला व बच्चों के संरक्षण हेतु बने कानूनी प्रावधानों के संबंध में भी जानकारी दी गई, नशाखोरी में लगाम लगाने हेतु ग्रामवासियों को समझाईश दिया गया!

इसके अतिरिक्त क्षेत्र में सक्रिय नक्सलियों एवं उनके शासन विरोधी गतिविधियों के बारे में क्षेत्र के ग्रामीणों को जागरूक किया गया, व नक्सली गतिविधियों की जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचित करने हेतु प्रेरित किया गया, जन जागरूकता अभियान से क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला एवं लोगों के द्वारा थाना परतापुर स्टाफ जिला कांकेर पुलिस की सराहना की गई।

विनोद साहू लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button