जांजगीर-चांपा

कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम (आईएसआई) रैना जमील ने राजस्व कार्यालय व जिला कार्यालय का निरीक्षण

सक्ती मुख्य कार्यपालन अधिकारी यादव सहित अनेको कर्मचारी अनुपस्थित मिला

जांजगीर/ कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम (आईएसआई) रैना जमील ने राजस्व कार्यालय व जिला कार्यालय का निरीक्षण किये जिला कार्यालय में जहां कई अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये, शासन द्वारा आदेश जारी किये गये हैं,


जिसमें सभी सरकारी कार्यालयों में शाम 10.15 और 5.15 बजे तक सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आगमन का समय निर्धारित किया गया है. लेकिन एसडीएम रैना जमील ने कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया, उनके द्वारा राजस्व और जिला कार्यालय का निरीक्षण किया गया !
जिस पर राजस्व विभाग में सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद पाए गए, जबकि जिला कार्यालय के निरीक्षण में कई अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए. एसडीएम रैना जमील। कार्यालय के सभी कार्यालयों का दौरा कर उपस्थिति पंजी का निरीक्षण करने के बाद मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएस यादव समेत कई अधिकारी अनुपस्थित पाये गये !
अधीनस्थ कर्मचारियों को बुलाने में लगे थे, लेकिन एसडीएम द्वारा हाजिरी पंजी का निरीक्षण करने के बाद तत्काल जिला पंचायत कार्यालय के कर्मचारियों के अनुपस्थित पाये जाने के कार्यक्रम में. जिले के अधिकारी व पंचायत निरीक्षक को फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश देते हुए कहा गया कि जो भी अधिकारी व कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये हैं उन व्यक्तियों के नामों की सूची तैयार करें !
इस संबंध में एसडीएम रैना जमील ने कहा कि शासन द्वारा सभी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति एवं प्रस्थान का समय निर्धारित किया गया है, जिसके तहत सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय सीमा के भीतर अपने कार्यालय पहुंचे. कलेक्टर ने निरीक्षण किया।


आज राजस्व एवं जिला कार्यालय का निरीक्षण किया गया, जिला कार्यालय में कई अधिकारी एवं कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये हैं, जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर उत्तर प्रस्तुत करने को कहा जायेगा, यदि उचित कार्यवाही नहीं की गयी तो उचित कार्यवाही की जायेगी !
सक्ती के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएस यादव को प्रशासन और कलेक्टर की कोई परवाह नहीं है. कर्मचारी अपने समय सीमा के भीतर आते-जाते रहते हैं, जबकि सोमवार को प्रत्येक अनुभाग के अधिकारियों को सभी कार्यालयों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया !
उसके बाद भी मुख्य कार्यकारी अधिकारी डीएस यादव की हठधर्मिता ऐसी होनी चाहिए कि वह 11 बजे तक कार्यालय में मौजूद न रहे: 00. मुख्य कार्यपालन अधिकारी से संपर्क करने पर कहा गया कि मैं सुंदरेली पंचायत में हूं, लेकिन जब मैं सुंदरेली पंचायत में गया तो देखा गया, वहां अनुपस्थित था


दोबारा पूछने पर कहा गया कि मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए जा रहा हूं. कि आप अधिकारी नहीं हैं, मैं अपने कार्यालय कब जाऊंगा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि डीएस यादव अधिकारी अपने प्रशासन और जिला कलेक्टर के दिशा-निर्देशों का कितना पालन करते हैं.

लाइव भारत 36न्यूज से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button