कोरबा

अजय कंवर ने संरक्षित जनजातियों व आदिवासियों की सुरक्षा के लिए उठायी आवाज

बरपाली – भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला महामंत्री श्री अजय कंवर ने एक बार फिर जनजातियों व आदिवासियों के हितों के लिए आवाज उठाई है। अजय कंवर ने छत्तीसगढ़ के माननीय राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके जी को जनजातियों व आदिवासियों की सुरक्षा तथा प्राप्त सुविधाओं को लेकर पत्र लिखा।

अजय कंवर ने बताया कि कोरबा जिले अजगरबहार के बिरहोर जनजाति के 07 लोगों को कर्नाटक में बंधक बनाया गया है।जिनको सकुशल वापस लाने और उनको उचित सुविधाएं मुहैया करवाने के संबंध में माननीय राज्यपाल जी से पत्राचार किया गया है। इन जनजातियों को राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहा जाता है। इनको संरक्षित करने के लिए शासन की जिम्मेदारी है कि इन जनजातियों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिले ताकि इनका उचित विकास हो और ये पलायन न करें क्योंकि इन जनजातियों को शासन की योजनाओं का उचित लाभ नहीं मिल पाता है जिसके कारण ये लोग रोजगार और रोटी की तलाश में पलायन करते हैं। छत्तीसगढ़ एक आदिवासी बाहुल्य राज्य है और यहाँ की आदिवासी संस्कृति विश्व मे प्रसिद्धि पा चुकी है इस संस्कृति को बचाये रखने के लिए उनको शासन से मूलभूत सुविधाओं की अति आवश्यकता है।इस विषय को लेकर मनोज पराशर प्रदेश सह संयोजक झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ
लक्ष्मीकांत जगत प्रदेश सह मिडिया प्रभारी अनु. जन जा. मोर्चा छत्तीसगढ़ कोरबा तथा भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला महामंत्री अजय कंवर ने मिलकर माननीय राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके जी जी पत्र लिखा, जिससे इस विषय पर त्वरित कार्यवाही की जाए और कर्नाटक में फंसे 07 बिरहोर जनजातियों को सुरक्षित वापस लाया जा सके । इसकी प्रतिलिपि कलेक्टर व पुलीस अधीक्षक कोरबा को भी दी गयी है जिसमे कलेक्टर महोदया ने व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने तुरंत कार्यवाही हेतु श्रम विभाग को तुरंत तलब किया ।

लाइव भारत 36न्यूज़ से बोधन चौहान की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button