राजनांदगांव

एसपी का स्थानांतरण दुर्भावनापूर्ण तरीके से किया गया यादव


राजनांदगांव। जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि जिले के एसपी जितेंद्र शुक्ल का जल्दबाजी में किया गया स्थानांतरण कोई प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत नहीं, बल्कि दुर्भावनापूर्ण उद्देश्य से किया गया है, जो अधिकारियों को हताश करने वाला और दुर्भाग्यपूर्ण है।

➡️श्री यादव ने एसपी के स्थान्तरण की आलोचना करते हुए भूपेश बघेल की सरकार इतनी पारखी और गुणी कब से हो गई कि मात्र चार महीने में किसी एसपी की कार्यप्रणाली का आंकलन कर ले और उनका स्थान्तरण कर दे। ऐसा कौन सा गुणवत्ता मीटर का ईजाद कर लिया है कि वह 4 माह में किसी व्यक्ति के कार्यों का आंकलन कर लें। चार माह तो व्यक्ति को जिले के भौगोलिक और प्रशासनिक व्यस्था को ही समझने में लग जाते हैं और जब किसी के कार्य प्रणाली से शहर और जिले की जनता को सुकून और राहत मिल रही हो। कानून व्यवस्था बेहतर हो रही हो तो उन्हें हटाना किसी ईगो या जिद का ही परिणाम माना जा सकता है।

➡️श्री यादव ने कहा कि जिले के एसपी शुक्ला ने शहर में अपने अल्पावधि के कार्यकाल में गुमशुदा व्यक्तियों के तलाश में महत्वपूर्ण कार्य किये, जुए सट्टे पर लगाम कसा, अपराधों पर रोकथाम के कारगर इंतजाम किए और पूरे कोरोना काल मे शांति से जनता को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराया। ऐसे जिम्मेदार अधिकारी को हटाना राज्य सरकार की निरंकुशता और मनमानी को दर्शता है,एस पी का स्थानांतरण किसी जिद का परिणाम और तबादला उधोग के विकास की कहानी है। श्री शुक्ल का स्थानांतरण पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासनिक दृष्टिकोण के प्रतिकूल है यह कार्यवाही अधिकारियों को हतोत्साहित करने वाला है। यादव ने कहा कि यद्यपि ट्रांसफर करना राज्य सरकार का विशेषाधिकार है, किंतु बदनीयती और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से किया गया स्थान्तरण पूरी तरीके से गलत एवं अनैतिक तथा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला होता है। वे शुक्ल के स्थानांतरण की आलोचना करते हैं।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से राजनांदगांव भारती वर्मा की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button