जांजगीर-चांपा

तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए टीकाकरण एवं सावधानी जरूरी – कलेक्टर

कोविड जांच में तेजी लाने और सुरक्षा उपायो का पालन करवाने के निर्देश

जांजगीर-चांपा 30 नवम्बर 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला पंचायत में आयोजित बैठक में कहा कि कोविड की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कोविड से सुरक्षा संबंधी सभी उपायो का कड़ाई से पालन करवाया जाय। कोविड जांच के साथ-साथ टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए सभी संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिये। कलेक्टर ने दोनो जिला शिक्षा अधिकारियो से कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी स्कूलो को पूरी उपस्थिति के साथ खोलने के निर्देश दिये गये है। शिक्षको और उनके परिवार के सदस्यो का शतप्रतिशत टीकाकरण होना चाहिए। बच्चो को स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाय और बिना मास्क के प्रवेश अनुमति ना दिया जाय। कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियो से कहा कि अपने कार्यालय के सभी अधिकारियो व कर्मचारियो और उनके परिजनो का कोविड टीकाकरण का दोनो डोज लगवा लिये हो यह सुनिश्चित करवायें। कार्यालय में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाये और सेनेटाईजर का भी उपयोग करते रहें। उन्होंने धान खरीदी से संबंधित अधिकारियो से कहा कि उपार्जन केन्द्रो और बैंको में भी बिना मास्क के प्रवेश प्रतिबंधित करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाये।

टीकाकरण और जांच पूरी क्षमता के साथ प्रारंभ करें –
कलेक्टर ने सीएमएचओ, राजस्व अधिकारियो से कहा कि कोई भी हितग्राही टीकाकरण से ना चुके यह सुनिश्चित करें। पहला डोज लगवा लिये हितग्राहियो को दूसरा डोज भी अनिवार्य रूप से लगवाये। टीकाकरण के लिए 3-3 ब्लाको का कलस्टर बनाकर कार्य योजना तैयार करने के लिए जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर को निर्देशित किये। उन्होंने कहा कि पूरी क्षमता के साथ कोविड जांच आज से ही प्रारंभ कर दें। विदेश से आने वाले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 7 दिनो का होम आईसोलेशन एवं निगरानी सुनिश्चित किया जाय।
कलेक्टर राजस्व अधिकारियो से कहा कि दुकानों, कार्यालयो, भीड़-भाड़ वाले स्थानो में कोरोना से सुरक्षा संबंधित निर्देशो का कड़ाई से पालन करवाए। बिना मास्क के चलने वाले के खिलाफ कार्यवाही भी सुनिश्चित करे।
बैठक में डीएफओ श्रीमती प्रेमलता यादव, एडीएम श्रीमती लीना कोसम सहित विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button