जशपुर जिला

समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त

जशपुरनगर 06 नवम्बर 2021/ खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर जिले में धान खरीदी किया जाना है। कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण के लिए 31 उपार्जन केन्द्रों हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।
जिसके अंतर्गत जशपुर विकासखंड के उपार्जन केन्द्र गम्हरिया के लिए अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती पी.बी.पैंकरा,  आरा के लिए कृषि विकास अधिकारी श्री राजेन्द्र यादव को नोडल अधिकारी, बनाया गया है। इसी प्रकार मनोरा विकासखंड के उपार्जन केन्द्र मनोरा के लिए अंकेक्षण अधिकारी श्री एल.पी. टोप्पो, खाद्य निरीक्षक श्री आलोक कुमार टोप्पो, आस्ता के लिए सहकारिता निरीक्षक श्री मानदेव राम निकुंज,  कांसाबेल विकासखंड के उपार्जन केन्द्र कांसाबेल के लिए खाद्य निरीक्षक  श्रीमती रेणु बाई जागड़े, चोंगरीबहार के लिए वरिष्ठ सहा. निरीक्षक श्री आर.जे. पाटले,  शब्दमुण्डा के लिए कृषि विस्तार अधिकारी श्री जी.एस.ठाकुर, बगीचा विकासखंड के उपार्जन केन्द्र कुर्रोग के लिए कृषि विस्तार अधिकारी श्री जामनीत राम पैंकरा, शब्दमुण्डा के लिए प्र.व. कृषि विस्तार अधिकारी श्री ए.के.सिंह परिहार,  पंडरापाठ के लिए कृषि विस्तार अधिकारी श्री ए.के. तिर्की, बगीचा के लिए खाद्य निरीक्षक श्री चम्पाकली दिवाकर, सन्ना के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री राजकमल पैंकरा,  बिमड़ा के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री संतोष कुमार गुप्ता,  कुनकुरी विकासखंड के उपार्जन केन्द्र  कुनकुरी के लिए वरिष्ट सहकारी निरीक्षक श्री ए.लकड़ा,  नारायणपुर के लिए खाद्य निरीक्षक श्री अनुप कुजूर, गोरिया के लिए कृषि विस्तार अधिकारी श्री रवि रंजन साहू,  दुलदुला विकासखंड के उपार्जन केन्द्र दुलदुला के लिए  खाद्य निरीक्षक श्री संदीप गुप्ता,  फरसाबहार विकासखंड के उपार्जन केन्द्र तपकरा के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी हेरम प्रताप सिंह, कोनपारा के लिए वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक श्री के.के.एक्का, गंजियाडीह  के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री रत्थो राम सक्सेना,  भगोरा के लिए कृषि विस्तार अधिकारी श्री देवकान्त अजगल्ले, तथा पत्थलगांव विकासखंड के उपार्जन केन्द्र पत्थलगांव के लिए  ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री  एस. अखण्डे, तमता के लिए सहायक निरीक्षक श्री नारायण सोनी,  केराकछार के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी श्री अंतरंग पाडे, बागबहार के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री  एल.आर. भगत, कोतबा के लिए खाद्य निरीक्षक मो. अलाउद्दीन खान, लुडेग के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री डी.एल. मैत्री,  किलकिला के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्री श्याम सुन्दर पैंकरा,  घरजियाबथान के लिए  ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री एन.के.शर्मा एवं जामझोर उपार्जन केन्द्र के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री घुवनेश्वर साय पैंकरा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने नियुक्त नोडल अधिकारी को 09 नवम्बर 2021 तक खरीदी केन्द्रों का भौतिक सत्यापन मोबाईल एप्प के माध्यम से करने के उपरांत चेक लिस्ट की जानकारी संबंधित विभाग को देने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि खरीदी के दौरान सभी नोडल केन्द्र का नियमित निरीक्षण करेंगे। उपार्जन केन्द्र में किसी प्रकार की समस्या होने पर उसका निराकरण भी इनके माध्यम से किया जाएगा।

लाइव भारत 36 न्यूज से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button