महासमुंद

जिले के विद्यार्थियों को भारतीय वायुसेना भर्ती में प्रोत्साहित करने के लिए पब्लिसिटी ड्राइव का आयोजन किया

गयापब्लिसिटी ड्राइव में 08 उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के 800 से अधिक विद्यार्थी हुए शामिलभारतीय वायु सेना की 15 एयरमेन सलेक्शन सेन्टर, भोपाल के संयुक्त तत्वाधान में प्रदेश के युवाओं को भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित किया गया

महासमुंद 27 अक्टूबर 2021/ कलेक्टर श्री डोमन सिंह के निर्देश पर जिला रोजगार एवं स्वरोजगार केन्द्र के उप संचालक श्री ए.ओ. लॉरी तथा जिला शिक्षा अधिकारी श्री हिमांशु भारतीय के मार्गदर्शन में मंगलवार 26 अक्टूबर को जिले के विभिन्न शासकीय एवं अशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में भारतीय वायुसेना की 15 एयरमेन सलेक्शन सेन्टर, भोपाल की 06 सदस्यीय टीम द्वारा कक्षा 09वीं से 12वीं में अध्ययनरत 800 से अधिक विद्यार्थियों को भारतीय वायु सेना भर्ती में प्रोत्साहित करने के लिए पब्लिसिटी ड्राइव का आयोजन किया गया।


जिला रोजगार एवं स्वरोगार मार्गदर्शन केन्द्र महासमुन्द एवं भारतीय वायु सेना की 15 एयरमेन सलेक्शन सेन्टर, भोपाल के संयुक्त तत्वाधान में छत्तीसगढ़ राज्य के अधिक से अधिक युवाओं को भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महासमुन्द, बिरकोनी एवं बेलसोंडा, महर्षि विद्या मंदिर मचेवा, ड्रीम इंडिया स्कूल, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खल्लारी एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बी.क.े बाहरा विद्यालयों में भारतीय वायुसेना के अधिकारियों इनमें सार्जेंट संजय कुमार सिंह, सार्जेंट गिरिधर टी., सार्जेंट टी.के यादव, सार्जेंट राकेश कुमार, सार्जेंट वी.के सिंह एवं कॉरपोर्रल दीपक सिंह परमार द्वारा 9वीं से 12वीं तक अध्ययनरत 800 से अधिक विद्यार्थियों को भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पब्लिसिटी ड्राइव का सफल आयोजन किया गया।
इसके माध्यम से उपस्थित विद्यार्थियों को भारतीय वायु सेना तकनीकी, गैर तकनीकी पदों की जानकारी एवं एक्स ग्रुप तथा वाय ग्रुप में चयन के लिए वांछित शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा एवं शारीरिक दक्षता तथा चयन प्रक्रिया के बारें में विस्तारपूर्वक जानकारियां दी गयी। भारतीय वायु सेना के वेबसाईट www.indianairforce.nic.in   की जानकारी भी दी गई। जिससे विद्यार्थी उक्त वेबसाईट के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उपस्थित आवेदकों का कैरियर मार्गदर्शन भी किया गया।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button