जशपुर जिला

विधायक एक्शन में आये तो बीएमओ ने तत्काल शिविर में भेजा अमला
महिलाओं और बच्चों को शिविर में बुलाकर विभाग नदारत, भड़के विधायक

गुस्साए ग्रामीणों ने लगाई विधायक से गुहार, तब पहुंचा स्वास्थ् अमला

जशपुर:- दुलदुला ब्लॉक के एक गाँव मे कुपोषित बच्चों के स्वास्थ परीक्षण और ईलाज के लिए विभाग ने शिविर तो लगा दिया और शिविर में गाँव और आस पास के सैंकड़ो महिलाएं बच्चों के साथ पहुँच भी गयी लेकिन शिविर में न तो कोई डॉक्टर पहुंचा, न कोई नर्स न ही कोई स्वास्थ विभाग का कर्मचारी।सुबह 10 बजे से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों राह देखते देखते जब दोपहर के ढाई बजे गए शिविर में आये लोगो का सब्र जवाब दे दिया और हंगामा करने लगे ।

शिविर में आये लोगो ने जब दुलदुला बीएमओ को फोन किया तो जवाब मिला कि उनके पास न तो नर्स है न ही कोई स्टाफ सभी निर्धारित जगहों पर टीकाकरण के लिए चले गए है।बीएमओ का जवाब सुनकर ग्रामीणों ने विधायक यूडी मिंज को फोन लगा दिया और जब विधायक एक्शन में आये तो बीएमओ बिपिन इंदवार ने तत्काल शिविर में एक टीम भेज दिया ।

बिपिन इंदवार (बीएमओ दुलदुला ने बताया कि शिविर का आयोजन महिक़ा बाल विकास विभाग के द्वारा किया गया था लेकिन महिला बाल विकास ने उन्हें शिविर का कोई कलेंडर नहीं दिया था । उन्हें दोपहर 1 बजे महिला बाल विकास विभाग के लोगो के द्वारा शिविर की सूचना दी गयी तब तक सभी नर्स एवं अन्य कर्मचारी निर्धारित जगहों पर टीकाकरण के लिए रवाना हो गए थे ।
बीएमओ ने बताया कि विधायक युडी मिंज के फोन आने के बाद अन्य जगहों पर ड्यूटी कर रहे नर्स एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों को छेरडाँड़ भेज दिया गया है ।
लापरवाही से बाज आएं अधिकारी कर्मचारी:यूडी मिंज

विधायक यूडी मिंज ने बताया कि ग्रामीणों ने उन्हें फोन करके बताया कि शिविर में महिलाएं और छोटे छोटे बच्चे सुबह से भूखे प्यासे शिविर में बैठे है लेकिन ढाई बजे तक वहाँ न तो कोई डॉक्टर पहुंचा न ही कोई स्वास्थ कर्मचारी ।यह बहुत बड़ी लापरवाही है और लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे चाहे कोई भी हो । उन्होंने बताया कि बीएमओ द्वारा तत्काल गाँव मे टीम भेजी गई जिसके बाद शिविर थोड़ी देर में शुरू हो गया।

लाइव भारत 36 न्यूज से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button