जांजगीर-चांपा

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर के विद्यार्थियों का JEE MAIN में उत्कृष्ट प्रदर्शन

तीन विद्यार्थी JEE MAIN की परीक्षा में सम्मिलित हुए और तीनों ने क्वालीफाई किया।

विद्यालय का JEE MAIN परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा।

पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह, संसदीय सचिव यूडी मिंज,विधायक जशपुर विनय भगत,कलेक्टर जशपुर महादेव कावरे,सीईओ मण्डावी ने दी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं

जशपुर:-छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना अंतर्गत जशपुर जिले में गत वर्ष प्रारंभ हुए एकमात्र स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम नवीन आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह विद्यालय कलेक्टर श्री महादेव कावरे की अध्यक्षता में गठित सोसाइटी के मार्गदर्शन में संचालित है जिसमें अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यम के लगभग 1000 विद्यार्थी अध्ययन करते हैं। गत वर्ष कक्षा 12वीं में गणित विषय के चार ही विद्यार्थी थे जिन्हें जेईई मेंस की तैयारी विद्यालय के शिक्षकों तथा संकल्प शिक्षण संस्थान के ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से कराई गई। 3 विद्यार्थियों ने जेईई मेंस की परीक्षा दी थी और तीनों विद्यार्थियों ने इस परीक्षा को क्वालीफाई किया है। ये विद्यार्थी भानु प्रताप सिंह, आकाश किंडो एवं प्रेरणा भगत हैं। इनमें भानु प्रताप सिंह ओबीसी कैटेगरी के ऑल इंडिया स्तर पर पर 71.12 परसेंटाइल प्राप्त कर विद्यालय के टॉपर रहे।
प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने जानकारी दी है कि अब इन तीनों विद्यार्थियों को जेईई एडवांस की तैयारी कराई जाएगी और पूरा प्रयास किया जाएगा कि सभी जेईई एडवांस भी क्वालीफाई करें। उन्होंने आगे यह भी जानकारी दी है कि स्वामी आत्मानंद विद्यालय में अध्ययन करने वाले बच्चों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के साथ -साथ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा की भी तैयारी कराई जा रही है। हमारा फोकस प्रत्येक विद्यार्थियों के प्रदर्शन पर है तथा हमारे सभी शिक्षक सतत रूप से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं।
विद्यार्थियों की उपलब्धि पर पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह, संसदीय सचिव यूडी मिंज , विधायक जशपुर विनय भगत,जिला कलेक्टर महादेव कावरे, जिला पंचायत सीईओ के.एस मंडावी, जिला शिक्षा अधिकारी तथा विद्यालय के प्राचार्य विनोद गुप्ता सहित सभी शिक्षकों ने खुशी जाहिर करते हुए सभी सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं।

*आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के बच्चों ने हमें गौरवान्वित किया है:-यूडी मिंज

संसदीय सचिव यूडी मिंज , कहा कि बच्चों ने हमें गौरवान्वित किया है माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी सोंच के अनुरूप स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के बच्चे आगे बढ़ रहे और सफलता प्राप्त कर रहे हैं।निश्चित रूप से भविष्य में इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे सफलता प्राप्त कर अपने परिवार, जिले के साथ प्रदेश का नाम भी रोशन करेंगे।

बच्चों को मिलेगी इस सफलता से प्रेरणा:- विनय भगत

विधायक जशपुर विनय भगत ने कहा कि यह सफलता आने वाले समय मे यहाँ के अन्य बच्चों को प्रेरित करेगी।बच्चे और भी प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण होंगे और जशपुर का नाम रौशन करेंगे। इस उपलब्धि से हम माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी को भी अवगत कराएंगे। पिछले दिसंबर के प्रवास में स्वयं उन्होंने इस स्कूल का निरीक्षण किया था और बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया था।

लखन लाल सिंह के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button