जशपुर जिला

कलेक्टर ने मनोरा के शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण

जशपुरनगर 27 अगस्त 2021/ कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज मनोरा विकासखंड के स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय मनोरा का निरीक्षण किया और स्कूल में किए जा रहे शुद्धिकरण के कार्य का अवलोकन करके निर्माण एजेंसियों को अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अनिल तिवारी एवं बच्चे गण उपस्थित थे।
उन्होंने भौतिक, रसायनिक, जीवविज्ञान के अलग-अलग लैब के कार्यो को भी समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए कहा है ताकि बच्चों को शीघ्र ही इसका लाभ मिल सके। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा 10वीं के बच्चों से रूबरू होकर शैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी ली और सभी को अच्छे पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।
उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के सभी विकास खण्डों में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना के तहत् दूरस्थ वनांचल के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए 08 स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। ताकि बच्चों को प्राइवेट स्कूल के तर्ज पर शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भी अच्छी शिक्षा मिल सके। जिला प्रशासन द्वारा 07 अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए संविदा शिक्षकों के साथ अन्य स्टॉफ की भी शीघ्र भर्ती करने की प्रक्रिया की जारी है।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button