कोरबा

डायल 112फिर साबित हुई संजीवनी दो किलोमीटर दूर तक प्रवस पीड़ा से कराह रही महिला को खाट से उठकर ईआरवी वाहन तक पहुंचा जवान खराब रास्ते ने बढ़ाई मुसीबत

जिला कोरबा पसान थाना
आपात हालातो में बीमार और घायलों को सुरक्षित ढंग से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाने में अपनी महती भूमिका निभाने वाले डायल 112 की टीम ने ऐसे ही मुश्किल परिस्थितियों में फिर से एक बार अपनी उपयोगिता साबित की है. टीम के जवान ने ना सिर्फ महिला तक अपनी पहुंच सुनिश्चित की बल्कि उसे परिजनों के साथ खाट में उठाकर निकटस्थ अस्पताल भी पहुंचाया. फिलहाल प्रसव पीड़िता पुरी तरह सुरक्षित है, उसका उपचार जारी है. पीड़ित महिला के परिवार जनों ने इस मदद के लिए डायल 112 के जवान की प्रशंसा की है. उन्होंने टीम को धन्यवाद भी प्रेषित किया है.
दरअसल पसान कोबरा 01 के डायल 112 टीम को बुधवार के रात करीब 8 बजे इवेंट मिला था कि धुर वनांचल पुटीपखना सुखाबहरा में एक महिला अनीता बाई उईके पति रामायण सिंह उईके (22) प्रसव पीड़ा से कराह रही है. उसे जल्द ही उपचार की जरूरत है. इवेंट मिलते ही आरक्षक लालचंद पटेल व चालक विनय पाल की टीम मौके के लिए रवाना हो गई. इसी दौरान स्थल के करीब दो किलोमीटर पहले उनका वाहन खराब रास्ते मे फंस गया और आगे नही बढ़ सका. मामले की गंभीरता को देखते हुए आरक्षक लालचंद पटेल और चालक पैदल ही जंगल के रास्ते गांव के लिए रवाना हुए.
उन्होंने देखा कि अनिता प्रसव पीड़ा से कराह रही है और उसकी हालत लगातार बिगड़ रही है. जिसके पश्चात टीम ने बिना वक़्त गंवाए महिला को एक खाट पर लिटाया और फिर कड़ी मशक्कत के साथ उबड़ खाबड़ रास्ते से दो किलोमीटर दूर उसे वाहन तक लेकर आया. 112 की टीम अनिता को लेकर फौरन पसान के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाकर उसे दाखिल कराया. फिलहाल अनिता पूरी तरह स्वस्थ और सुरक्षित है. इस तरह डायल 112 की टीम ने ना सिर्फ महिला की जान बचाई बल्कि अपनी उपयोगिता भी साबित की. अनिता के परिजनों ने आरक्षक लालचंद व चालक विनय पाल का आभार व्यक्त किया है.


संवादाता बोधन चौहान
लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button