कोरबा


सर्व हिन्दूसमाज कुसमुंडा ने मनाया शहीदी दिवस.. निकाली मोटरसाइकिल रैली

जिला कोरबा

शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत पर कुसमुंडा में निकाली गई मोटरसाइकिल रैली।

देश की स्वतंत्रता के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले अमर शहीद भगतसिंह, राजगुरु, सुखदेव के #शहीदी_पर्व पर 23 मार्च को सर्वहिन्दू समाज कुसमुंडा परिवार ने अमर शहीदों की याद में निकाली मोटरसाइकिल रैली जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

मोटरसाइकिल रैली नराइबोध जेलपारा से शुरु होकर गेवराबस्ति हनुमान मंदिर चौक,चुनचुनि आदर्श नगर होते हुए विकासनगर कुसमुंडा कॉलोनी का भ्रमण करते हुए गुरुद्वारा पहुँची जहाँ विकासनगर के #गोल्डीभैया जी व पूरे #सिखसमुदाय समाज के द्वारा रैली में शामिल हुए सभी युवाओं के लिए पानी, जूस व सरबत का इंतेजाम किया गया था । इस बीच सिख समुदाय के पदाधिकारियों ने रैली में शामिल हुए युवाओं की खूब सराहना भी की क्योंकि आज जहाँ एक ओर युवा पीढ़ी अपने पढ़ाई पूरी कर अपना भविष्य संवारने में लगे हुए है,कोई अपनी परिवार की ज़िम्मेदारी उठाने में लगे हुए है वही दूसरी ओर कुसमुंडा गौ सेवकों के दिलों में देशभक्ति का जुनून व ललक और देश के लिए अपनी कुर्बानी दिये महान विभूतियों के लिए सच्ची श्रद्धा किसी देशप्रेम से कम नहीं। सिख समुदाय के पदाधिकारियों ने शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए प्रत्येक नौजवानों को आगे आकर जिम्मेदारी लेने की बात भी कही।

कार्यक्रम के दौरान मोटरसाइकिल रैली की जगह जगह पूजा अर्चना व पुष्प हार से स्वागत किया गया । आदर्शनगर चुनचुनि से #श्रवणसाहू जी व शिव मंदिर विकासनगर से श्री #श्यामराठौर के निर्देश पर आदर्श नगर बैठक भवन में व विकासनगर मंगलभवन प्रांगण में #मातृशक्तियों ने #दीपप्रज्वलित कर देश के अमर वीर शहीदों की शहादत को याद किया व रैली में शामिल युवाओं के माथे पर तिलक चंदन लगाकर सभी का स्वागत किया । कार्यक्रम के दौरान कुसमुंडा क्षेत्र में ‘वीर जवान,अमर रहे’ के नारे गूँजने लगे । कुसमुंडा भ्रमण पश्चात कार्यक्रम देर रात्रि 9:30 बजे विकासनगर मंगलभवन में सम्पन्न हुई।


पूरा कार्यक्रम छ.ग. हेल्प वेलफेयर सोसायटी, कुसमुंडा गौ सेवकों , सर्वहिन्दू समाज के सदस्यों के द्वारा आयोजित की गयी थी जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों नववयुवक कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

पूरा कार्यक्रम कोविड-19 के नियम के पालन के अंतर्गत की गई।


लाइव भारत 36 न्यूज़ से संवाददाता बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button