कोरबा

पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल सर द्वारा शहरी थानों का औचक निरक्षण

➡️सभी प्रभारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

➡️निर्देशों का समय पर पालन कर प्रतिवेदन से शीघ्र वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराने हिदायत

➡️अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु बीट सिस्टम को दुरुस्त करने एवं अनिवार्य रूप से क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग की दी गयी हिदायत।



नव पदस्थ आदरणीय पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल सर द्वारा जिले के विभिन्न थाना, चौकी और पुलिस सहायता केंद्रों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है इसी कड़ी में आदरणीय पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना कोतवाली, चौकी रामपुर, चौकी सीएसईबी, साइबर थाना रामपुर का औचक निरीक्षण किया गया।
आकस्मिक निरीक्षण के दौरान थाने, चौकी में अपने समस्या लेकर आये हुए फरियादियों से पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सीधा बात चीत और संवाद स्थापित करते हुए उनकी थाना आने के प्रयोजन और समस्याओं से अवगत हुए और उनके फरियादों का शीघ्र निराकरण करने हेतु थाना चौकी प्रभारियो निर्देशित किये गए।


इस दौरान उन्होंने थाने के अद्यतन स्थिति में और सुधार लाने, गुंडा, बदमाश, असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर सतत निगरानी रख अपराध नियंत्रण करते हुए सभी प्रकार के अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु निर्देशित किये एवं थाने के प्रभारियों एवं विवेचकों को अपने कार्य पद्धति में कार्यकुशलता, गंभीरता और कसावट लाते हुए निरंतर सुधार लाकर शीघ्रता पूर्वक प्रत्येक मामलों की गंभीरता से निकाल करने हेतु निर्देशित किये।


थाना, चौकी, और पुलिस सहायता केंद्र प्रभारियो को अपने अपने क्षेत्र के बीट सिस्टम को और दुरुस्त एवं मजबूत करते हुए क्षेत्र में सतत रूप से सघन पेट्रोलिंग करते हुए अपराधियों पर कड़ी नजर रखने हेतु हिदायत दिए गए। वही थाने के अधिकारियों और कर्मचारियों को बीट की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने और अपने अपने क्षेत्र के जनता से सदैव बेहतर संबंध रखते हुए संवाद बनाये रखने निर्देशित किये।


उनके द्वारा निरीक्षण के दौरान थाने के मालखानो में रखे हुए सामानों का शीघ्रता से भौतिक सत्यापन करते हुए उसका सही तरीके से रखरखाव करने हेतु निर्देशित किये गए। सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधियों और कारोबार में संलिप्त अपराधियों निरंतर और पैनी नजर रखकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए।


संवादाता बोधन चौहान
लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button