जशपुर जिला

स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में तीन दिवसीय वर्चुअल सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, एकल गायन, वादन, एकल नृत्य तथा नाटक की प्रस्तुति

जशपुर नगर। स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर नगर में तीन  दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 8 जुलाई से प्रारंभ हो रही है। इस कार्यक्रम में विद्यालय के कक्षा पहली से लेकर कक्षा बारहवीं तक के छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं जिसमें विद्यार्थियों को अलग-अलग हाउस में बांटा गया है जिसका नाम है महानदी, शिवनाथ, इंद्रावती और अरपा। यह चारों नाम छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित अलग-अलग नदियों का नाम है और इसमें विद्यालय में इन्हीं चारों हाउस के मध्य प्रतिस्पर्धा है। इन चारों हाउस में निम्न विधा पर प्रतिस्पर्धा आयोजित है जो 3 दिन तक चलेगी।  प्रतिस्पर्धा का स्तर इस प्रकार है-  प्राइमरी का प्राइमरी से प्रतिस्पर्धा । मिडिल स्कूल का मिडिल स्कूल से प्रतिस्पर्धा।  हाई- हायर सेकेंडरी का हाई – हायर सेकेंडरी से प्रतिस्पर्धा है। यह प्रतियोगिता शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आयोजित है जिसमें अलग-अलग स्तर पर हाउस अपनी –  अपनी प्रस्तुति  देगे। विजयी हाउस  सर्वप्रथम विद्यालय स्तर से चयनित होकर के जिला स्तर पर , जिला स्तर से चयनित होकर  संभाग स्तर पर  तथा संभाग स्तर में विजयी होकर  राज्य स्तर पर प्रतियोगिता मे भाग लेंगे। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्य स्तर की प्रतियोगिता आयोजित होगी।
यह प्रतियोगिता विद्यालय स्तर पर तीन दिवस तक चलेगी जिसमें 8 जुलाई को हाई – हायर सेकेंडरी की प्रतिस्पर्धा विभिन्न हाउसों के मध्य की जाएगी तथा 9 जुलाई को मिडिल स्कूल स्तर की प्रतिस्पर्धा आयोजित की जाएगी और 10 तारीख को प्राइमरी स्तर की प्रतिस्पर्धा आयोजित की गई है। प्रतिस्पर्धा में विधा है एकल गीत, एकल नृत्य , एकल वादन और  नाटक।
इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण वेबैक्स लिंक के माध्यम से किया जाएगा ।  विद्यालय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थी एवं अभिभावक लिंक के माध्यम से इस प्रतिस्पर्धा का सीधा प्रसारण अपने मोबाइल पर देख सकेंगे।  कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल में 12:00 बजे से होगी और  वेबैक्स लिंक कक्षाओं के सभी व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर की जाएगी।
विद्यालय के प्राचार्य विनोद  कुमार गुप्ता  ने बताया कि कोरोना काल में इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन परिस्थिति के अनुकूल बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है और उन्होनें हाउस के विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित किए हैं।
यह वर्चुअल सांस्कृतिक कार्यक्रम जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन कुजुर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगी।

लाइव भारत 36न्यूज़ से जिला ब्यूरो चीफ गणेश राम बंजारा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button