महासमुंद

लोक निर्माण एवं प्रभारी मंत्री ने की लोक निर्माण एवं गृह विभाग की जिला स्तरीय समीक्षा की

पुलिस के प्रति लोगों में और अधिक विश्वास और सम्मान की भावना आए, ऐसे कार्य करें : गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहूप्रभारी मंत्री श्री साहू ने पुलिस कार्यालय परिसर किया पौधारोपण

महासमुंद 30 जून 2021/लोक निर्माण, गृह एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज दोपहर पुलिस अधीक्षक सभागार में लोक निर्माण और गृह विभाग के जिला अधिकारियों की अलग-अलग बैठक लेकर कामकाज की समीक्षा की। मंत्री श्री साहू ने जिले में कोराना के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए जिले के सभी अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को उनकी कड़ी मेहनत और किए गए काम की प्रशंसा की। उन्होंने समीक्षा के दौरान लोक निर्माण विभाग की कार्य संस्कृति में बदलाव की बात कही। उन्होंनें कहा कि अब पुराने तौर-तरीकों से काम नहीं बल्कि आज की स्थिति और परिस्थिति हिसाब से तेजी के साथ काम करें लेकिन निर्माण कार्यों में गुणवत्ता और समय-सीमा से कोई समझौता ना किया जाए और यह ध्यान रखा जाए की निर्माण कार्य स्वीकृत राशि में ही हो। उस पर रिवाईज्ड इस्टीमेट ना भेजा जाए। मंत्री श्री साहू ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सभी कार्य जनता के लिए है, ठेकेदार के लिए नहीं।
 बैठक में कलेक्टर श्री डोमन सिंह और पुलिस अधीक्षक ने मंत्री का पुष्प-गुच्छ से स्वागत किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विनोद चन्द्राकर, देवेन्द्र बहादुर सिंह, द्वारिकाधीश यादव, किस्मतलाल नंद, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल सहित लोक निर्माण एवं गृह विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस अधीक्षक परिसर में आम का पौधा रोपा। इस मौके पर सभी विधायक एवं जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी परिसर में वृक्षारोपण किया।
प्रभारी मंत्री श्री साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री का पूरा फोकस निर्माण संबंधी कार्यों और उनकी गुणवत्ता पर है। मंत्री ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में जिले की सभी नवीन पक्की सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाए। ताकि उनकी स्वीकृति की प्रक्रिया की जा सके। जिले की सड़कें पक्की और गड्ढा मुक्त हो, इस बात का ध्यान रखा जाए। सड़क, पुलिया के मरम्मत का कार्य पूरे कर लिए जाए। उन्होंनें कहा कि लोक निर्माण विभाग के कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में शिकायतें प्राप्त होती है, जो उचित नहीं है। 
गृह मंत्री ने गृह विभाग के समीक्षा बैठक में पुलिस अधिकारियों से कहा की आम नागरिकों को आसानी से पुलिस प्रशासन का सहयोग मिले, इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंनें कहा कि पुलिस के प्रति लोगों में और अधिक विश्वास और सम्मान की भावना आए, ऐसे कार्य किए जाए। पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने चालू वर्ष में अपराधियों, अपराध रोकने, तस्करी, गांजा-शराब, सोना-चांदी की स्मगलिंग पर की गई कार्रवाई का ब्यौरा पॉवरपॉईंट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से दिया। पुलिस अधीक्षक श्री ठाकुर ने प्रभारी मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button