रायगढ़

भ्रष्टाचार और दबंगई को लेकर सुर्खियों में रहे ग्राम पंचायत खुडूभाठा के सरपंच को धारा 40 का भेजा नोटिस

सारंगढ़। जनपद पंचायत सारंगढ़ अन्तर्गत ग्राम पंचायत खुडूभाठा में लगातार मिल रहे गफलत बाज़ी के जांच उपरांत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सारंगढ़ ने पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 अन्तर्गत शो काज नोटिस जारी किया है।
बता दे की सरपंच के खिलाफ ग्राम पंचायत के लोगो में काफी आक्रोश देखा गया है, ग्राम पंचायत के पंच एवम् ग्रामीणों ने शिकायत कर भ्रष्टाचार की जांच करने शिकायत प्रस्तुत किया था, शिकायत के जांच में गए अधिकारियों ने शिकायत का सही होना पुष्टि किया है।
एलईडी पैनल लाईट के नाम पर लाखों रुपए गबन
ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत में स्ट्रीट लाइट के नाम पर एक लाख दस हजार रुपए भुगतान किए गए हैं, जबकि ग्राम के एक भी खंभा में एल.ई.डी पैनल मल्टीवायर लाइट नहीं लगा है जिसका जांच दल द्वारा भेाैतिक परीक्षण किया गया जिसमें शिकायत का सही होना पाया गया है।
मृत व्यक्ति के नाम मनरेगा कार्य में भुगतान
ग्राम पंचायत के नया तालाब निर्माण कार्य में सरपंच, सचिव, रोजगार सहायक के संयुक्त हस्ताक्षर से मृत व्यक्ति के नाम पर मनरेगा राशि भुगतान करना पाया गया है। जिसे सरपंच सचिव ने स्वीकार किया है।
कोरोना महामारी के दौरान राशन के नाम पर लाखों रुपए गबन
कोरोना महामारी के प्रथम चरण में प्रवासी मजदूरों को ग्राम पंचायत में क्वारांटाइन रखा गया था जिसके तहत पंचायत खुडूभाठा 50-70 लगभग मजदूर आए थे, जिसके राशन के नाम पर 14वे एवम् 15 वे वित्त के लाखों रुपए खर्च किया जाना दर्शाया गया है। जबकि इस हेतु जनपद कार्यालय से पृथक राशि तथा निर्देश जारी किया गया था।
ग्राम पंचायत खुडूभाठा में खुशियों की लहर, ग्रामीणों ने विधायक को धन्यवाद ज्ञापित किया
बता दे की खुडूभाठा पंचायत का मामला विधायक निवास तक पहुंच गया जिसके बाद दोनों पक्षों का बात सुन कर विधायक ने ग्रामीणों के हित की रक्षा करना अपना प्रतिबद्धता बताया। सरपंच के तानाशाही रवैया से ग्राम के लोग इस कदर आक्रोशित है कि कार्यवाही नहीं होने की दशा में शासन की समस्त योजनाओं का सामूहिक बहिष्कार तक निर्णय लिया गया था।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से सतधनु सारथी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button