बालोद

ठंडी हवा चलने से 4 डिग्री लुढ़का तापमान:2 घंटे झमाझम, अब तक एक हजार मिमी से अधिक बारिश

बुधवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक बालोद शहर सहित गांवों में बारिश होती रही। इस दौरान ठंड का अहसास हुआ। अधिकतम तापमान 28 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहा। अधिकतम तापमान सामान्य (32 डिग्री) से 4 डिग्री कम रहा। वहीं 14 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चलने से गर्मी व उमस से राहत मिली।

रुक-रुककर बूंदाबांदी, बारिश का दौर सुबह से देर शाम तक जारी रहा। वहीं मंगलवार शाम से देर रात तक डौंडीलोहारा तहसील में 35.4 मिमी, गुंडरदेही में 14, बालोद में 6.1, गुरुर में 12.4, डौंडी में 8.4 और अर्जुन्दा में 19.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। ओवरऑल जिले में 95.5 मिमी यानी 15.9 मिमी औसत बारिश हुई। इसी के साथ बारिश का आंकड़ा एक हजार पार हो गया है।

सिस्टम सक्रिय इसलिए आज भी बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम विहार से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 3.1 किमी से 5.8 किमी ऊंचाई तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 5.8 किमी ऊंचाई तक स्थित है। इसके अलावा एक द्रोणिका भी सक्रिय हैै। जिसके प्रभाव से अगले 48 घंटे में हल्की व मध्यम बारिश होने की संभावना है।

लाइव भारत 36 न्यूज़
ब्युरो चीफ़,जिला बालोद
विकास जैन मित्तल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button