कोरबा

ग्राम उमरेली में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती गोदावरी प्रमोद राठौर की उपस्थिति में हुआ नाली निर्माण का कार्य

करतला विकासखंड अंतर्गत पंचायत
उमरेली:- ग्राम पंचायत उमरेली के ब्रिजप्वाइंट अमरिया पारा में नाली निर्माण के लिए भूमि पूजन पंडित सुरेंद्र पांडे ने वैदिक विधि विधान से क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य श्रीमती गोदावरी प्रमोद राठौर एवं वरिष्ठ कांग्रेसी प्रमोद राठौर की उपस्थित मैं किया गया।
दरअसल ग्राम पंचायत उमरेली के अमरिया पारा में बरसात के मौसम आते ही इस स्थान पर पानी निकासी नहीं होने के कारण मरम्मत की गई सड़कें टूट जाती हैं पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित यह सड़क जिसके अधिकारी गणों द्वारा उदासीनता बरतने के कारण नाली नहीं देने से यहां सड़क बरसात में बड़े गड्ढे होना आम बात से हो चली थी जिससे परेशान होकर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि श्री गोदावरी प्रमोद राठौड़ ने अपने जिला पंचायत कोरबा से नाली निर्माण के लिए ढाई लाख रुपए की स्वीकृति कराई जिसका आज भूमि पूजन किया गया।
नाली निर्माण के संबंध में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती गोदावरी प्रमोद राठौर के प्रतिनिधि प्रमोद राठौर ने कहा कि क्षेत्र की जनता द्वारा लगातार यह मांग की जा रही थी की इस समस्या का निदान मूल रूप से किया जाए जिसके लिए यहां 15 वे वित्त से ढाई लाख रुपए की स्वीकृति जिला पंचायत कोरबा से 2.50लाख की स्वीकृत कराया गया है और एक प्रयास ग्रामवासियों के लिए कि यहां पानी जमा ना हो तथा पानी जमा होने से जो गड्ढे निर्मित होते हैं परेशानियां बढ़ती जाती हैं अब वह परेशानियां कम करने की कोशिश की गई है। वरिष्ठ कांग्रेसी प्रमोद राठौर ने यह भी कहा कि आने वाले समय में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से बातचीत कर इस समस्या का स्थाई रूप से हल ढूंढने का प्रयास किया जाएगा।
इस अवसर पर बंशी देवांगन, नर्मदा देवांगन, खिलावन देवांगन, जितेंद्र जयसवाल, गंगा देवांगन, ग्राम पंचायत सरपंच, फिरन यादव, राम कुमार चंद्राकर, ग्राम पंचायत पंच एवं स्थानीय दुकानदार उपस्थित रहे।
संवादाता बोधन चौहान
लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबासंसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक श्री शिशुपाल शोरी तथा अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अनूप नाग ने आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जल परीक्षण एवं प्रचार-प्रसार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हेमंत धु्रव, नगरपालिका परिषद कांकेर के अध्यक्ष श्रीमती सरोज जितेन्द्र सिंह ठाकुर, अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य श्री नितिन पोटाई, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य श्री बिरेश ठाकुर, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सुभद्रा सलाम, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री हेमनारायण गजबल्ला, कलेक्टर श्री चन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक एम.आर. अहिरे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, एसडीएम कांकेर उमाशंकर बंदे सहित जनप्रतिनिधिगण एवं जिला पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button