सारंगढ़

“अगर जिंदगी से है प्यार, तो वैक्सिन से न करें इंकार”..कोरोना से बचने का एक ही कवच टीकाकरण-नरेश चौहान (विधायक प्रतिनिधि)

रायगढ़…चूंकि हम कोरोना वायरस महामारी से गुज़र रहे हैं, इसलिए आज की दुनिया में टीकाकरण के महत्व को लोगों ने समझा है। हमने महसूस किया है कि समय पर टीकाकरण कराने से घातक और ख़तरनाक बीमारियों से बचा जा सकता है। हमने पहले भी देखा है कि कैसे दुनिया भर में व्यापक टीकाकरण अभियान ने देश के परिदृश्य को बदल दिया और परिणामस्वरूप दुनिया के प्रमुख हिस्सों से चेचक, खसरा, टेटनस जैसे अत्यधिक संक्रामक और ख़तरनाक बीमारियों का उन्मूलन हुआ। इस तरह के बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान के माध्यम से पोलियो जैसी बीमारियों को जड़ से मिटा दिया गया है। नरेश चौहान ने कहा की अब हमें युद्धस्तर पर कोविड-19 वैक्सिनेशन पर ध्यान देना होगा। इसके लिए युवाओं को खुद को अपने परिवार वालों को समझाइश देनी होगी कि वो व्यर्थ के अफवाहों में बिल्कुल ध्यान दें।


कोरोना का वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षति एवं प्रमाणित है। इसके लगाने से किसी प्रकार के दुष्परिणाम नहीं मिले हैं। अतः सभी लोग भ्रम दूर करें, किसी के बहकावे में न आएं और टीका अवश्य लगवाएं।


अपने क्षेत्रवासियों में डर को भगाने के लिए आज नरेश चौहान ने खुद वैक्सिन लगवाकर उदाहरण पेश किया और समझाया कि कुछ लोगों को वैक्सिन लगवाने के बाद हल्के बुखार का लक्षण दिखता है या सरदर्द होता है तो यह प्राकृतिक बाते हैं, इससे घबराने की आवश्यकता नही है यह लक्षण स्वतः कुछ घण्टे बाद ठीक हो जायेगा। क्योंकि जब हमारे शरीर मे कोई एंटीबाडी तेजी से बनने लगती है तो शरीर का तापमान बढ़ता है इस पर अफवाह में बहने की आवश्यकता नही है।

सतधनु सारथी के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button