बरमकेला

को- वैक्सीन 18+ पंजीयन में बरमकेला ब्लॉक जिले में सबसे टॉप पर, टि.एल.में कलेक्टर ने बरमकेला ब्लॉक की किया प्रशंशा।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीन अभियान भी तेजी से चल रहा है, और लोग खुद आगे आकर वैक्सीन स्लॉट बुक कर रहे हैं। हर कोई जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहते हैं, ऐसे में वैक्सीन का स्लॉट मिल पाना बेहद मुश्किल हो गया है।

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले लोगों को CG टीका ऐप पर जानकर खुद का रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है उसके बाद ही वैक्सीन लग पाती है। लेकिन सबसे मुश्किल काम रजिस्ट्रेशन कराना ही है, क्योंकि स्लॉट अब आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। जिसको लेकर गांव में हेल्प डेस्क बनाकर CG टीका एप से पंजीयन किया जा रहा है,वैक्सीन पंजीयन को लेकर प्रत्येक ग्रामो में टीम नियुक्त किया गया है टीम में शामिल दो शिक्षक,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,मितानिन,सक्रिय महिला ,पंचायत सचिव,रोजगार सहायक आदि का जो कि एपीएल, बीपीएल, अन्त्योदय और FLW में पंजीयन कर रहे हैैं , बरमकेला ब्लॉक 30698 एवं 1995प्रगति पर है,धरमजयगढ़ 6915,घरघोड़ा 11650, खरसिया 15900,लैलूंगा 5701, पुसौर 12038, रायगढ़ 23271,सारंगढ़ 9214, तमनार 12122 पंजीयन हुआ है ।

नीलाराम पटेल मुख्य कार्यपालन अधिकारी बरमकेला के द्वारा सचिव एवं रोजगार सहायकों को पंजीयन में तेजी लाने हेतु सख्त निर्देश दिया है जिसमें बरमकेला ब्लॉक में पंजीयन को लेकर तेजी से आगे बड़ रहा है ।

सतधनु सारथी के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button