जांजगीर-चांपा

वैक्सीन उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की बढ़ाई जाएगी संख्या -कलेक्टर,

सक्ती महाविद्यालय के टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

जांजगीर-चांपा – कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने
कहा कि शासन से वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ने पर जिले की आम जनता की सुविधा के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढाई जाएगी। अभी 52 केंद्रों के माध्यम से 18+ और 45+ के हितगू के टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है।
कलेक्टर ने आज सक्ती के पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय भवन के टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। टीका लगवाने आए हितग्राहियों से चर्चा की। कलेक्टर ने 18 से 44 वर्ष के हितग्राहियों से चर्चा करते हुए कहा अपने परिवार व संबंधी जो 45 वर्ष से अधिक आयु के हैं, उन्हें भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। यह टीका सभी के लिए नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया है। इसका लाभ अवश्य ले।
कलेक्टर ने कहा कि निर्धारित अवधि में टीका की दूसरी खुराक भी अवश्य लगवाएं। दूसरी खुराक लगवाने के 15 दिन बाद शरीर में कोरोनावायरस से विरुद्ध रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है । टीका लगवाने के बाद भी कोरोना से बचाव संबंधी प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें।

कलेक्टर ने वहां उपस्थित अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि अंत्योदय हितग्राहियों की संख्या कम होने के कारण अंत्योदय के लिए बनाए गए केंद्रों को लक्ष्य पूरा होने पर अन्य गांव में शुरू किया जाएगा। इससे लोगों को गांव में ही टिका करवाने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि टीका पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी, अभी 18 से 44 वर्ष के हितग्राहियों में टीकाकरण के प्रति जबरदस्त उत्साह उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंत्योदय, बीपीएल, एपीएल और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए अलग-अलग टीका केंद्र निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने सभी टीकाकरण केंद्रों में टोकन सिस्टम लागू करने के लिए डॉक्टर एस और बंजारे को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, एएसपी, बीएमओ डॉ चौधरी उपस्थित थे।

लाइव भारत36 न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button