जांजगीर-चांपा

शिवसैनिकों ने सौंपा जिला कलेक्टर को ज्ञापन प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही

मालखरौदा ब्लॉक समन्वयक कमल बारेठ का मामला टूल पकड़ लिया है छोटे सीपत के अपात्र हितग्राहियों के रुके हुए किस्त को जारी कर दिया गया

जांजगीर चाम्पा शिवसेना जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत जी के नेतृत्व में शिवसैनिकों ने कलेक्टर महोदय को ज्ञापन सौंपकर बताया है कि मालखरौदा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत छोटे सीपत में शासन की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी अनियमितता व भ्रष्टाचार की गई है। शिवसैनिकों को मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत छोटे सीपत में शासन के नियम को ताक में रखकर कमीशन के चक्कर में जिम्मेदार अधिकारी द्वारा अपात्र लोगों को पात्र बनाकर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया है।
उन्होंने आगे बताया है कि पुराने मकान का ही जिओ टेक करके किस्त प्रदान किया जा रहा है। ऐसे में तकनीकी सहायक का कार्यप्रणाली संलिप्तता की घेरे में है। तो वहीं ब्लॉक समन्वयक की कार्यप्रणाली को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। यह पुरा खेल कमीशन खोरी का है, ऐसा कहना गलत नहीं होगा। जिसकी जांच होना आवश्यक है।

आपको बता दें कि पूर्व जिला पंचायत सीईओ ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मामले में जांच टीम गठित की थी और अब मामले में नया मोड़ आया है कि रुके हुए किस्तों को मालखरौदा ब्लॉक समन्वक से सांठगाठ कर प्रस्ताव करवा कर फिर से अपात्र हितग्राहियों को किस्त भुगतान कर दिया गया है क्या अब जिला पंचायत सीईओ लेंगे संज्ञान क्या करेंगे लापरवाह अधिकारी पर कार्यवाही अब एं देखने वाली बात होगी कि क्या कार्यवाही होगी इतने बड़े लापरवाही करने वाले लापरवाह ब्लॉक समन्वयक कमल बारेठ पर
शिवसैनिकों ने जांजगीर चांपा जिले के कलेक्टर से निवेदन किया है कि उक्त विषय को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए, प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच किया जावे। तथा दोषी ब्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से चंदन धीवर जिला महासचिव, दिलेश्वर विश्वकर्मा जिलासचिव, बलभद्र पटेल जिलासचिव, ईश्वर साहू जिलासचिव, चन्द्रशेखर बरेठ जिला उपाध्यक्ष, रमेश साहू जिला कार्यकारिणी, वेद प्रकाश पटेल ब्लॉक प्रभारी मालखरौदा, केदारनाथ बरेठ ब्लॉक प्रभारी बम्हनीडीह, गौरी शंकर पाणी, सोनू धीवर, रामेश्वर सोनवानी व अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजय धिरहे की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button