जशपुर जिला

कमिश्नर सुश्री जिनेविवा किंडो और पुलिस महानिरीक्षक श्री आर पी साय ने लोदाम चेक पोस्ट का किया आकस्मिक निरीक्षण


अन्य राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद ही जिले में प्रवेश दे

जशपुरनगर 06 मई 2021/ सरगुजा कमिश्नर सुश्री जिनेविवा किंडो सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक श्री आर पी साय कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जशपुर विकास के लोदाम चेक पोस्ट का आकस्मिक निरीक्षण और अन्य राज्य से आने वाले लोगों की जानकारी ली । कमिश्नर सुश्री किंडो ने कहा कि अन्य राज्य से आने वाले लोगों का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही जिले में प्रवेश दे । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी ।चेक पोस्ट पर आने जाने वाले लोगो पर सख्त निगरानी रखें । इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने की हिदायत दी । उन्होंने कहा कि बसो में आवागमन करने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट अनिवार्य रूप से देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जिनका रिपोर्ट पाजिटिव आ रहा है उन्हें कोविड केयर सेंटर भेजे जिनका नेगेटिव आ रहा है और जशपुर जिले के निवासी हैं तो कोरेनटाइन सेंटर भेजने के निर्देश दिए हैं । और जिनके घरों में अलग कमरे और शौचालय की व्यवस्था है तो होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने कहा कि चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान शासन नियमों का पालन नहीं करता है अवेहलना करता है तो उन पर कार्यवाही और वाहन जप्ती की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही संबंधित गांव के सरपंच सचिव और कोटवारों के माध्यम से भी अन्य राज्य से अपने गांव आने वाले लोगों निगरानी बना के प्रशासन को सूचना देने के लिए कहा गया है।
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा श्री आर पी साय ने भी पुलिस विभाग के अधिकारियों को जिला प्रशासन के साथ समन्वय बना के चेक पोस्ट कर अन्य राज्य से आने वाले और छत्तीसगढ़ के लोग अन्य राज्य से अपने गांव वापस आर रहे उनका चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं । और कोरोना रिपोर्ट देखने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा नियमों का उल्लघंन करने वाले पर कार्रवाई करे वाहन जप्त करने भी निर्देश दिए हैं । कलेक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को लेकर प्रशासन सख्त और गंभीर है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बाडर चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। और नियमों का उल्लघंन करने वाले पर जुर्माना भी लगाया जा ।रहा साथ ही कोविड केयर सेंटर में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रशासन सजग है ।
निरीक्षण के दौरान बताया गया कि आज तक चेक पोस्ट पर 243 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया इनमें 16 लोगों पाजिटिव आए हैं । जिन्हें संबंधित कोविड केयर सेंटर या होम इसोलेशन भेजा गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री के एस मंडावी अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री उनैजा खातून अंसारी एसडीओपी आर एस परिहार और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे

लाइव भारत 36 न्यूज से जशपुर से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button