जांजगीर-चांपा

मालखरौदा के शासकीय बेदराम महाविद्यालय में बने सौ बिस्तर कोविड सेंटर में पर्याप्त ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर के साथ सर्वसुविधायुक्त अस्थाई अस्पताल बनाने की मांग लालू गबेल ने किया है।

प्रशासन के साथ साथ क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और लोगो को कोविड सेंटर में बेहतर व्यवस्था बनाने हेतु बढ़चढ़ कर सहयोग करने की भी अपील किया।

मालखरौदा विकास खण्ड के शासकीय बेदराम महाविद्यालय में बने अस्थाई कोविड सेंटर में पर्याप्त ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्रदाय करने तथा कोरोना ईलाज हेतु क्षेत्र के लिए सर्वसुविधायुक्त अस्थाई कोविड सेंटर बनाने की मांग पूर्व जनपद सदस्य एवं युवा सामाजिक कार्यकर्ता लालू गबेल ने जिला कलेक्टर के किया है। वर्तमान में मालखरौदा क्षेत्र में कोरोना की लहर चरम पर है, क्षेत्र के गाँव गाँव से आये दिन लोग कोरोना संक्रमित होकर जान गवां रहे हैं, मालखरौदा आसपास में एक भी कोविड सेंटर सर्वसुविधायुक्त नही होने के

कारण कोरोना के गंभीर मरीज दूरदराज जाकर भटक रहे है, जिनको बाहर के कोविड सेन्टरों में ईलाज के लिए बिस्तर, ऑक्सीजन, और अस्पतालों में जगह नहीं मिल रहा, जिस कारण दूर जाकर ईलाज में लेटलतीफी होने के कारण मालखरौदा क्षेत्र के लोगो की कोरोना के कारण मृत्यु दर काफी भयावह है। मालखरौदा क्षेत्र में कोरोना के खौफनाक परिस्थिति को देखते हुए तथा आम लोगो,गरीबों, और असहाय लोगो को स्थानीय कोविड सेन्टर में बेहतर ईलाज के लिए लालू गबेल ने सर्वसुविधायुक्त अस्पताल की अति आवश्यकता जाहिर करते हुए तथा लोगो की जानमाल की सुरक्षा को प्राथमिकता पूर्वक ध्यान में रखते हुए स्थानीय बेदराम महाविद्यालय में बने अस्थाई सौ

बिस्तर कोविड सेंटर को पर्याप्त ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन उपलब्ध कराने मांग किया है। इस संबंध में श्री गबेल ने जांजगीर चाम्पा जिलाधीश के नाम विनम्र निवेदन करते हुए आज दिनाँक 28 अप्रैल को लिखित ज्ञापन दिया है कि कोरोना महामारी की गंभीर हालत को देखते हुए “जान है तो जहान है” की तर्ज पर चाहे क्षेत्र के तमाम ग्राम पंचायतों के मूलभूत, चौदहवें, पंद्रहवे वित्त या किसी भी योजनाओं की राशि को उपयोग कर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर की व्यवस्था कराने और यहाँ के कोविड हॉस्पिटल को क्षेत्र के आम लोगो के लिए सही समय पर स्थानीय और बेहतर ईलाज के लिए सर्वसुविधायुक्त अस्थाई कोविड सेंटर बनवाने हेतु अतिशीघ्र उचित कार्यवाही करने की मांग जिलाधीश से किया है।
गौरतलब है कि मालखरौदा में अभी आये दिन50-60से भी ऊपर कोरोना पॉजिटिव मरीज निकल रहे है, और पूरे प्रदेश भर के कोविड सेन्टरों में मरीजो के लिए जगह नहीं है, जिसके कारण लोगो को जानमाल से हाथ धोना पड़ रहा है। कोरोना महामारी के विकराल स्थिति को देखते हुए युवा कार्यकर्ता लालू गबेल ने स्थानीय अस्पतालों की बेहतर व्यवस्था बनाने प्रशासन के साथ साथ सभी प्रकार के लोगो को बढ़चढ़ कर सहयोग करने की अपील किया है।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button