कोरबा


अजगर बहार में बालको नगर पुलिस के द्वारा अभिव्यक्ति नारी सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया

जिला कोरबा

थाना क्षेत्रान्तर्गत 150 मितानिन शामिल हुई ।
जिन्हे महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अधिकारों के संबंध में जानकारी दी गई।अभिव्यक्ति ‘”नारी के सम्मान की” कार्यक्रम जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दिनांक 08/03/21 से 14/03/21 तक कराया जाना है

इसी तारतम्य में आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक महोदय अभिषेक मीना एवं अति0 पुलिस अधीक्षक महोदय कीर्तन राठौर के दिशा निर्देश तथा उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री राम गोपाल करियारे तथा थाना प्रभारी राकेश कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना बालकोनगर क्षेत्र ग्राम अजगरबहार में “अभिव्यक्ति नारी सम्मान की” कार्यक्रम तथा सायबर ठगी के संबंध में जन जागरूक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमें क्षेत्र के लगभग 150 मितानीन उपस्थित हुयी।


क्रार्यक्रम में अधिवक्ता श्रीमति रंजना दत्ता के द्वारा महिलाओं के विधिक अधिकारों तथा बच्चों से संबंधित अधिकारों की सुरक्षा हेतु कानून में क्या क्या प्रावधान किये गये है इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी गयी। उनके द्वारा दी गई जानकारी निश्चित रूप से महिलाओं के लिए उपयोगी रही।
कार्यक्रम में पुलिस विभाग की ओर से निरीक्षक राकेश कुमार मिश्रा ने महिला संबंधी अपराध से बचाव व सउनि नीलम केरकेट्टा के द्वारा महिलाओं तथा बच्चों की सुरक्षा में गुड टच बैड टच के संबंध में विस्तार जानकारी दी गई।


कार्यक्रम में उपस्थित सायबर सेल कोरबा से आरक्षक विरकेश्वर प्रताप के द्वारा सायबर ठगी, एटीएम फ्राड मोबाईल ठगी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी उपस्थित मितानिनों को दिया गया।

बोधन चौहान की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button