रायगढ़

रायगढ़ जी.एच. फाउंडेशन ने जागरूक किया महिलाओं को


अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रायगढ़ ग्रोथ हेल्पलाइन फाऊंडेशन के विश्व महिला दिवस का आयोजन किया गया, इस आयोजन में महिलाओं की भागीदारी को सुनिश्चित करने हेतु उनके द्वारा किये जा रहे सार्थक पहल को ईंगित किया गया! संस्था प्रमुख श्री नारायण राम पाल जी द्बारा उद्धबोधन एवं विचार रखते हुए, GHL फाउंडेशन कैसे महिलाओं के लिए दमदार भूमिका का निर्वहन कर रही है, को ईंगित किया गया! सांथ ही उन्होंने महिला दिवस के प्रारंभ होने के इतिहास को चर्चा करते हुए क्लारा जेटकिन को याद करते हुए किस तरह से महिला दिवस की निंव रखी गई, को विस्तार से बताया, उक्त आयोजित कार्यक्रम में दिशा परीयोजना के प्रोग्राम कोआडिनेटर अजहर जी, भी उपस्थित रहे, जिन्होनें संस्था द्वारा किये जा रहे सफल कार्यो की सराहना की!
ज्ञात हो कि रायगढ़ जिले में ग्रोथ हेल्पलाइन फाउंडेशन के द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर बेहतर और सामाजिक परिदृश्य का निर्माण की दृष्टि से कार्य किये जा रहे हैं! जिससे महिलाओं में नये उत्थान को लेकर प्रक्रिया प्रारंभ की गई!
इस आयोजन में महिला प्रतिभागी ने अपनी संस्था के द्वारा किये जा रहे, कार्यो का बखान किया और बताया की किस तरह से लाभार्थी सुविधा से अवगत होकर कार्यक्रम का लाभ ले रहे हैं! कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री अवध चौहान, उर्मिला शर्मा, दुनिया निषाद, गुड्डी चौहान, नर्मदा चौहान, देवश्री चौधरी, मोनिका ठाकुर, सुमन पटेल, दीपिका मेहर, शिंधु शर्मा, एवं प्रभाशिनी चौहान, उपस्थित रही!
कार्यक्रम का सफल संचालन नेहा शर्मा के द्वारा किया गया, भविष्य में इस तरह के आयोजन को किये जाने को लेकर आज के विश्व महिला दिवस कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई!

कमलेश चौहान के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button