कोरबा


मांग शुक्ला त्रयोदशी को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्वकर्मा जयंती मनाई गई

कोरबा न्युज

को प्रात: १०.३० बजे विश्वकर्मा जयंती के पावन पर्व पर रिंग रोड कुंआ भट्ठा कोरबा स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर में शासन के नियमों का पालन करते हुए विश्वकर्मा भगवान की पूजा अर्चना की गयी तथा यज्ञ के माध्यम से विशेष आहुतियां प्रदान की गयी।
ज्ञातव्य हो कि हिन्दू पंचांग के अनुसार माघ शुक्ल त्रयोदशी को प्रति वर्ष विश्वकर्मा जयंती मनाई जाती है। इसी क्रम में विश्वकर्मा समाज द्वारा उक्त कार्यक्रम किया गया


संध्याकालीन कार्यक्रम में शाम ६.०० बजे समाज के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर समाज के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। समाज का एक प्रतिभावान छात्र अनमोल विश्वकर्मा पिता श्री किशन विश्वकर्मा जो १२वीं कक्षा में A1 ग्रेड प्राप्त कर आईआईटी धनबाद में Integrated Master of Techlogy पाठ्यक्रम के Applied Geophysics Branch के लिये चयनित होकर अध्ययनरत है, को विशेष सम्मानित किया गया।
विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष में प्रात: ८ से १० बजे तक विश्वकर्मा भगवान की शोभा यात्रा हनुमान मंदिर बाल्को से विश्वकर्मा मंदिर तक निकाली गयी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में समिति के संरक्षक मंडल का विशेष मार्गदर्शन तथा पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों का सराहनीय सहयोग रहा।

लाइव भारत36 न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button