जशपुर जिला

कलेक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी, स्कूल, आश्रम-छात्रावास में टेपनल के माध्यम से पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश
पढ़िये पूरी खबर…

जशपुर कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जिले के स्वास्थ्य केन्द्र, आश्रम छात्रावास, आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल में टेप नल के माध्यम से रनिंग वाटर पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस. मण्डावी, एसडीएम जशपुर श्री दशरथ राजपूत, महिला बालक विकास विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, राजीव गांधी शिक्षा मिशन, और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर ने कहा कि ग्राम पंचायतों में 15वें वित्त योजाना के तहत् स्वास्थ्य केन्द्र, स्कूल, आंगनबाड़ी, छात्रावास-आश्रमों में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ग्राम पंचायतों को दिये गये राशि में से 50 प्रतिशत राशि का उपयोग किया जाता है। उन्होने कहा कि जिले में शत्प्रतिशत पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराना प्राथमिकता की श्रेणी में है कलेक्टर ने अधिकारियों को स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी, स्कूल, छात्रावास- आश्रमों में पेयजल की सुविधा प्राथमिकता से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि जिले के जिन स्वास्थ्य केन्द्र, स्कूल, आंगनबाड़ी, आश्रम-छात्रावास में रनिंग वाटर की सुविधा नहीं है उन केन्द्रों में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराया जायेगा। इसके लिए 6 करोड़ 50 लाख की राशि खर्च की जायेगी और जिले कें 2265 स्कूल, 2713 आंगनबाड़ी भवन, 444 ग्राम पंचायतों में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।


लाइव भारत 36 न्यूज लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button