जशपुर जिला

सेना में चयनित होकर जशपुर का गौरव बढ़ाने वाले नवसंकल्प के प्रतिभागियों को कलेक्टर ने किया सम्मानित

कलेक्टर ने सभी प्रतिभागियों की सफलता पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी
जशपुरनगर 09 फरवरी 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा संचालित नव संकल्प शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा सेना भर्ती परीक्षा में चयनित होकर सफलता प्राप्त किया है। जशपुर में विगत 2 वर्षों से अध्ययनरत प्रतिभागियों ने सेना में रोजगार के अवसर प्राप्त करने में सफलता अर्जित किया है। जिले के सभी प्रतिभागी ग्रामीण क्षेत्रों से है और जिले के विभिन्न गांवों में आज भी युवाओं में देशभक्ति और देशसेवा की भावना व्याप्त है। इसी भावना से प्रेरित होकर ये प्रतिभागियों ने इस मार्ग को चुना है सेना द्वारा केंद्रीय सेना पुलिस फोर्स, असम राइफल्स, केंद्रीय अन्वेषण एजेंसीज, इडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस सेना जनरल ड्यूटी के विभिन पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमे नव संकल्प में पंजीकृत प्रतिभागियों का अंतिम रूप से चयन हुआ है। सेना में स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा 2018 के विज्ञापन अनुसार लिखित परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी से 11 मार्च 2019 में हुआ था, जिसमंे सफल होकर पुनः 17 दिसम्बर 2019 एवं 4 मार्च 2020 को फिजिकल टेस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा में अंतिम रूप से सफलता से प्रतिभागियों का चयन हुआ है।
कलेक्टर श्री महादेव कांवरे ने सफलता प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सभाकक्ष में प्रतीक चिन्ह प्रदान कर संम्मानित किया। उन्होंने देश सेवा के लिए जा रहे जवानो को बधाई एवं अपनी शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने चयनित सभी प्रतिभागियों को देश की सेवा में समर्पित होकर कार्य के लिए प्रेरित किया है। अंतिम रूप से 6 चयनित प्रतिभागियों में फरसाबहार विकासखंड खवास कानी के संजीव केरकेट्टा जिनका चयन भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में हुआ है। इसी प्रकार दुलदुला के बंगुरकेला निवासी बालगोविंद सिंह का चयन सीआरपीएफ, मनोरा के गोरथाटोली निवासी मुकेश कुमार का चयन असम राइफल्स, बगीचा के बगडोल निवासी आशीष पैंकरा का चयन एस.एस.बी, नारायणपुर की मोनिका सिंह का चयन सी आर पी एफ काँस्टेबल एवं छतौरी घाघरा निवासी जीवन कुमार नाग का चयन बीएसएफ के लिए हुआ है। ये सभी प्रतिभागी चयन की तीनों कठिन प्रक्रिया को सफलता पूर्वक उत्तीर्ण किये हैं। जिसमे लिखित परीक्षा,शारीरिक टेस्ट, एवम मेडिकल टेस्ट शामिल है।
नव संकल्प के प्राचार्य डॉ विजय रक्षित ने सभी चयनित प्रतिभागियों को बधाई दी है। इस अवसर पर प्राचार्य एन ई एस कॉलेज श्री विजय रक्षित, नव संकल्प के विषय विशेषज्ञ धनेश्वर देवांगन डॉ मिथलेश पाठक, अमित मिश्रा, रत्ना गुरु, विनीत तिवारी, मनीष गुप्ता, विवेक पाठक मौजूद थे।


लाइव भारत 36 न्यूज से जशपुर जिला से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button