जांजगीर-चांपा

चंद्रपुर विधानसभा के पूर्व विधायक व संसदीय सचिव युद्धवीर सिंह जूदेव ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

जांजगीर चांपा- चंद्रपुर विधानसभा के पूर्व विधायक संसदीय सचिव व छत्तीसगढ़ स्टेट बेवरेजेस कॉरपोरेशन अध्यक्ष युद्धवीर सिंह जूदेव ने छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सेवा सहकारी समितियों को बारदाना उपलब्ध कराने पत्र लिखे हैं ।


उन्होंने कहा है कि विधानसभा क्षेत्र चंद्रपुर सहित समस्त जांजगीर चांपा जिला के किसानों ने मुझे अवगत कराया है कि बारदाना की कमी के कारण किसान अपना धान सेवा सहकारी समितियों में विक्रय नहीं कर पा रहे हैं । बारदाना की कमी के कारण समितियों में टोकन नहीं काटा जा रहा है । जिसके कारण किसानों का बाड़ी में पड़ा है । धान बाड़ी में रहने के कारण किसानों को कड़कड़ाती ठंड में पूरी रात जागकर रखवारी करना पड़ रहा है ।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा 1 नवंबर के स्थान पर 1 दिसंबर से धान खरीदी की जा रही है जिसके कारण किसानों को एक माह का इंतजार करना पड़ा है। बावजूद अविलंब धान खरीदी किए जाने व बारदाना नहीं होने के कारण किसानों का धान समितियों द्वारा नहीं लिया जा रहा है जिसके कारण किसान बहुत हतोत्साहित हैं ।
पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव ने कहा है कि अभी महज 10 दिन हुए हैं धान खरीदी को और बाढ़ आने की समस्या होने लगी है तो आने वाले दिनों की और क्या स्थिति होगी अनुमान लगाया जा सकता है किसानों की इस गंभीर मुद्दे को लेकर श्री जूदेव ने मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन को पत्र लिखकर अनुरोध किये है कि चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र सहित पूरे जांजगीर-चांपा जिले में अविलंब बारदाना उपलब्ध कराने हेतु आग्रह किये हैं ।

लाइव भारत 36न्यूज से विजय। धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button