कांकेर

नरहरपुर तहसील के ग्राम मरकाटोला(लारगाव) में विधि दिवस (संविधान दिवस) तहसील स्तरीय मनाया गया!

संविधान दिवस कार्यक्रम की शुरुवात मरकाटोला(लारगाव) मे की गयी! इस अवसर पर अध्यक्षता गांव के गायता गधरू मरकाम के द्वारा किया गया ! गोंडवाना समाज ग्राम अमोड़ा क्षेत्र के अध्यक्ष कारु राम कुंजाम के द्वारा भारत के संविधान की उद्देशिका को पढ़ा गया!

ग्राम के सरपंच अनपूर्णा ठाकुर के द्वारा गांव की माताओ, बहनो व बुजुर्गो को नेतृत्व कर संविधान के बारे में बताया!

मुख्य अतिथि के रूप में ललित नरेटी प्रदेश सचिव सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग के द्वारा संविधान के बारे में बताया एवं ग्राम सभा,पेशा के बारे में जानकारी दिया गया!कु.सत्यावती मरकाम के दारा लयाओ को जानकारी दिया गया! मनोज जुर्री के द्वारा संविधान के बारे में ग्राम सभा के बारे मे न्याय, समानता के अधिकार के बारे में बताया गया!


योगेंद्र रामटेके के द्वारा सविधान की जानकारी दिया गया और तहसील सचिव चन्द्रशेखर उयके द्वारा सभा को सम्बोधित करते हुए समापन किया गया! सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग के प्रदेश सचिव एवं तहसील युवा प्रभाग नरहरपुर के द्वारा संविधान दिवस पर संविधान की पुस्तके ग्रामवासी को भेट की गयी!इस अवसर पर ग्राम पटेल पदुमसिह, विक्रम ठाकुर,पुष्पा मंडावी, देवीसिंह जुर्री ,पनचु वटटी ,राम प्रसाद मरकाम,देवक नेताम,प्रति पाल नेताम, विरेन्द्र भास्कर,रचना नेताम,डिप्पी कोडोपी, हलाल जुर्री,अजय जुर्री एवं सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग तहसील युवा प्रभाग के लया लयोर एवं क्षेत्र अमोडा के लया लयोर ग्राम मरकाटोला के प्रमुखजन,पंचायत के पंच उपस्थित हुए!

विनोद साहू के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button