रायगढ़

रायगढ़ रेलवे स्टेशन के अधोसंरचना विकास और यात्री सुविधा विस्तार के लिए बन रहा रोडमैप-वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी

लाइव भारत 36 न्यूज़ से देवचरण भगत

वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने रेल मंडल बिलासपुर और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रायगढ़ स्टेशन का किया निरीक्षण
रायगढ़ स्टेशन के इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं के आधुनिकीकरण पर विस्तार से हुई चर्चा

जिला रायगढ़, 19 जनवरी 2024/ वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी आज रेलमार्ग से बिलासपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ रायगढ़ रेलवे स्टेशन के निरीक्षण पर पहुंचे। बिलासपुर रेल मंडल के डीआरएम श्री प्रवीण पांडेय, कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार सहित रेलवे व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान उनके साथ रहे। इस मौके पर वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और रेलवे मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव के मार्गदर्शन में रेलवे सुविधाओं के विस्तार को लेकर वृहत कार्ययोजना के साथ काम किया जा रहा है। इसका अधिकतम लाभ रायगढ़ रेलवे स्टेशन को मिले इसके लिए स्थानीय स्तर पर लॉन्गटर्म प्लानिंग के साथ रोडमैप तैयार किया जा रहा है। जिससे जल्द रायगढ़ रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो और यात्री सुविधाओं को विस्तार मिले।
        वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने रायगढ़ रेलवे परिसर के मुख्य द्वार पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। स्टेशन में सुविधाएं बढ़ाने और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने रेलवे स्टेशन में यात्रियों के लिए एक अन्य टिकट काउंटर शुरू करने, यात्रियों के लिए वैकल्पिक एंट्री मार्ग तैयार करने, निर्माणाधीन लाइन का काम पूरा करने, ट्रेनों की गति बढ़ाने और नये टे्रनों के स्टापेज को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि हम यहां यात्रियों को कितनी बेहतर सुविधाएं दे सकते हैं इसके लिए सभी विकल्पों पर कार्य हो रहा है। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने स्टेशन के आधुनिकीकरण को लेकर रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में डीआरएम श्री पांडेय से जानकारी ली। इस दौरान राजस्व विभाग का अमला भी मौजूद रहा। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी समन्वय कर कार्यों को त्वरित गति से आगे बढ़ाएं।
          इस दौरान श्री उमेश अग्रवाल, श्री दिवेश सोलंकी, श्री गौतम अग्रवाल, श्री मुकेश जैन, श्री अरूणधर दीवान, सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्दर यादव, एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा, आईपीएस श्री आकाश श्रीश्रीमाल, आयुक्त नगर निगम श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा, सीएसपी श्री अभिनव उपाध्याय, एसडीएम खरसिया श्री रोहित सिंह सहित जिला प्रशासन और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button