जिला निर्माण में धोखे के बाद एक बार फिर से फूटा आक्रोश
लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक प्रकाश नायक का पुतला फूंका


नुआखाई जैसे पवित्र त्योहार के दिन ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं स्थानीय विधायक रायगढ़ प्रकाश नायक ने सरिया क्षेत्र को रायगढ़ जिले में यथावत रखने की बात कही थी परन्तु अपना वचन भंग कर जनभावनाओं का अनादर करते हुए क्षेत्र के लोगों के साथ विश्वासघात किया था और धोखा दिया था।
जिसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी मण्डल सरिया ने अंचलवासियों के साथ मिलकर नवाखाई त्योहार को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाते हुए सरिया नगर के अटल चौक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक प्रकाश नायक का पुतला दहन किया।

क्या है पूरी मामला-

विगत वर्ष नवाखाई पर्व के दिन ही बड़ी संख्या में लोग सीएम भूपेश बघेल के रायपुर स्थित निवास पहुंचकर फरियाद किए थे कि हमें रायगढ़ जिले में ही यथावत रखी जावे। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा वहां मौजूद जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकों के समक्ष यह आश्वासन दिया गया था कि कोई भी नवीन जिला का निर्माण जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया जाता है और आपकी सुविधा रायगढ़ जिले में रहने से है तो आप वहीं रहेंगे बशर्ते शासन की प्रक्रिया के तहत आप अपना आपत्ति दर्ज करा देंगे।
जिसके बाद 20 दिसंबर को दावा आपत्ति के दौरान क्षेत्र के 224 गांव के 18 हजार से भी अधिक लोग एकत्रित होकर अपनी आपत्ति जताई थी। और इसी दिन विधायक प्रकाश नायक ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही थी कि भूपेश है तो भरोसा है हमर कका जेन ला कथे-ओ ला करथे।

लंबे समय तक आंदोलन,हड़ताल व चक्काजाम किया गया था

जिला संघर्ष समिति बरमकेला विकासखण्ड के बैनर तले बरमकेला विकासखण्ड के सभी ग्रामों को रायगढ़ जिले में यथावत रखने एक सूत्रीय मांग को लेकर लंबे समय तक आंदोलन,हड़ताल व चक्काजाम किया गया था और कोरोना जैसी भीषण महामारी के बीच भी नियमों का पालन करते हुए डटे रहे।

कक्का नहीं धोखा है-धक्का मारो मौका है: जगन्नाथ पाणिग्राही


आसन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जड़ से उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए विश्वासघात कार्यक्रम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा रायपुर संभाग के सह प्रभारी जगन्नाथ पाणिग्राही ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कथनी और करनी में अंतर होता है। हमें आश्वस्त किया गया था कि हमारा क्षेत्र रायगढ़ जिला में ही रहेगा जिसके बाद कांग्रेसी उत्साहित होकर नारेबाजी करते थे कि हमर कका जो बोलते हैं वो करते हैं लेकिन यह आश्वासन नहीं एक धोखा था…एक कपट था जो क्षेत्रीय विधायक प्रकाश नायक एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने इस क्षेत्र के लोगों को छला है। इसके लिए हम नवाखाई त्योहार को विश्वासघात दिवस के रूप मनाते हुए धोखेबाज,दगाबाज थारी मुख्यमंत्री व विधायक का पुतला दहन किया है।
उन्होंने बताया कि सरिया क्षेत्र के प्रत्येक बूथ तथा प्रत्येक गांव में हम आज से ही विश्वास घात यात्रा निकालेंगे और सरिया रायगढ़ जिला में नहीं तो कांग्रेस को वोट नहीं का नारा लगाकर लोगों को ये बतायेंगे कि ये कक्का नहीं धोखा है-धक्का मारो मौका है।

👉प्रदर्शनकारियों एवं पुलिस प्रशासन के बीच जमकर हुई झूमा झटकी
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
भारी बारिश के बावजूद सैंकड़ों की संख्या में भाजपाइयों और आमजन उपस्थित थे।
भाजपाईयों ने पुलिस प्रशासन को चकमा देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधायक प्रकाश नायक का पुतला फूंकने में सफल हो गए।
इस बीच पुतला दहन के दौरान प्रदर्शनकारियों व पुलिस प्रशासन के बीच जमकर झूमा झटकी हुई।
मौके पर सरिया मण्डल भाजपा अध्यक्ष परदेशी प्रधान महामंत्री द्वय,चूड़ामणि पटेल एवं राधामोहन पाणिग्राही,सेवकराम पटेल,जुगल किशोर अग्रवाल,जयरतन पटेल, राधाकांत देहरी,शशी डनसेना, राजकिशोर पाणिग्राही, रामकुमार नायक,बाबुलाल पटेल,तुलाराम डनसेना, मुरलीधर पटेल,कमल किशोर पटेल,शंभू प्रधान, वृन्दावन,अभी प्रधान,आनंद सतपथी,पंचानन दास, रोहित निषाद,नुतन स्वर्णकार,संतोष मराठा,गोवर्धन निषाद, पदुमलाल,सनातन यादव,सीताराम पटेल,उग्रसेन पटेल,गजपति डनसेना,फगुलाल पटेल,भीम,डूगू मिरी,बबलु पटेल,टेकराम पटेल, शुकदेव दुआन,सुदन प्रधान,भुवनेश्वर प्रधान,विकास विश्वाल,कमलेश राणा,महेश पटवा,नरोत्तम प्रधान, जगन्नाथ प्रधान,प्रकाश साहू,बचन सिदार,कृष्णा निषाद,डिग्री चौहान, संतोष डनसेना,शेष कुमार प्रधान,हृदयराम साव,मिलन राणा, रत्नाकर प्रधान,अशोक प्रधान,चतुर प्रधान,पुष्कर साहू,बिहारी देहरी, सिन्धु साहू,गुणमणी प्रधान,निर्मल खम्हारी,पवन साहू समेत अन्य शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button