सारंगढ़


अब बरमकेला क्षेत्र के विद्यार्थियों को भी मिला प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उचित प्लेटफाॅर्म


विधायक श्रीमती जांगडे़ व कलेक्टर डाॅ. सिद्दीकी ने किया सारबिला कैरियर अकादमी का शुभारम्भ
जिले की तीसरी शाखा के तौर पर अस्तित्व में आई बरमकेला की सारबिला अकादमी


सारंगढ़-बिलाईगढ़, 14 जुलाई 2023/ जिला प्रशासन की पहल पर बरमकेला क्षेत्र के ऐसे युवक-युवतियों को बड़ी सौगात मिली है, जो विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं। सारबिला कैरियर अकादमी की जिला मुख्यालय सारंगढ़ और भटगांव में उत्तरोत्तर सफलता को देखते हुए आज नगर पंचायत बरमकेला में भी उक्त अकादमी का शुभारम्भ सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े और कलेक्टर डाॅ. फरिहा आलम सिद्दीकी के द्वारा किया गया। इससे बरमकेला क्षेत्र के युवक-युवतियों प्रतियोगी परीक्षाओं में कामयाबी हासिल करने के लिए उचित प्लेटफाॅर्म उपलब्ध हुआ है।


शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरमकेला के परिसर में संचालित अकादमी की कोचिंग क्लास का विधायक एवं कलेक्टर ने आज दोपहर को फीता काटकर शुभारम्भ किया और विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दीं। इसके पहले आयोजित मंचीय कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक श्रीमती जांगड़े ने क्षेत्र के युवक-युवतियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब से प्रदेश सरकार की कमान मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सम्भाली, तब से विभिन्न क्षेत्रों के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी आमूल-चूल सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बरमकेला क्षेत्र के युवक-युवतियों को इसका अवश्य लाभ मिलेगा, यदि वे पूरी मेहनत, लगन और शिद्दत से अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढ़ेंगे। सारबिला कैरियर अकादमी उनके लिए मील का पत्थर साबित होगी। कलेक्टर डाॅ. सिद्दीकी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जब जिला स्तर पर सारबिला अकादमी खोली, तो बरमकेला क्षेत्र से भी इसकी मांग उठी और इसे अंजाम देते हुए आज क्षेत्रवासियों को सौगात मिली है। उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अगर इच्छाशक्ति और मेहनत प्रबल हो तो दुनिया की कोई ताकत कामयाब होने से उन्हें नहीं रोक सकती। कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं होता और सफलता का कोई शाॅर्टकट नहीं होता। कलेक्टर ने युवापीढ़ी को समझाइश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग मनोरंजन के लिए नहीं, ज्ञानार्जन के लिए करें, तभी वे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे।


उल्लेखनीय है कि यह सारबिला कैरियर अकादमी की जिले में तीसरी शाखा है, जहां प्रशिक्षित एवं अनुभवी मास्टर ट्रेनरों व शिक्षकों के द्वारा सामान्य ज्ञान, तार्किक एवं वैकल्पिक एवं निबंधात्मक प्रश्नोत्तरी की तैयारी कराई जा रही है। इसके पहले जिला मुख्यालय सारंगढ़ और भटगांव में अकादमी का आगाज जिला प्रशासन की पहल पर किया गया। इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया गया कि बरमकेला अकादमी में एडमिशन के लिए क्षेत्र के युवक-युवतियों में काफी उत्साह है। यहां अब तक 300 से अधिक का पंजीयन किया जा चुका है जबकि 185 से अधिक युवक-युवतियों ने क्लास प्रारम्भ कर दी है। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य श्री कैलाश नायक, जनपद पंचायत बरमकेला के अध्यक्ष श्री किशोर पटेल सहित अकादमी के नोडल अधिकारी, ट्रेनर्स और शिक्षक व बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button