*घरेलू गैस के बढते दाम को लेकर कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।

प्रधानमंत्री मोदी 2013 और 2014 कि अपने बातों को याद करें और जनता को राहत दे:नरेंद्र यादव
चारामा – घरेलू रसोई गैस की कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी और एक बार फिर 01 मार्च को घरेलू किमतो में 50 रुपए की बढ़ोतरी के खिलाफ केंद्र की आरएसएस भाजपा के मोदी सरकार और उनके सरकार के विरुद्ध कांग्रेस पार्टी के द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। भारतीय कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को घटाने की मांग की । देश भर में घरेलू और कमर्शियल गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को लेकर मोदी सरकार को अपने पुराने भाषण को देखने की नसीहत दी।
गौसेवा आयोग के सदस्य नरेंद्र यादव ने मोदी सरकार को जुमलेबाज सरकार बताते हुए कहा की अच्छे दिन वापस लाने की बात कहने वाले देश के प्रधानमंत्री को देश किं जनता ने v
अच्छे दिन लाने के लिए वोट दिया था लेकिन देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है ,यह कहना कही गलत नहीं होगा कि भाजपा सरकार के कार्य जनता के खिलाफ जा रहे है ,लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने बड़े-बड़े वायदे करके जनता से वोट तो ले लिया ,पर अब वो अपने वायदे पर खरे नहीं उतर रहे हैं। रसोई गैस सिलेंडर के दाम में फिर 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, और कमर्शियल गैस में 350 रु की बढ़ोतरी हुई है,अब जनता सरकार से पूछ रही है कि क्या यही हैं वो अच्छे दिन जिसका सपना चुनाव से पहले दिखाया गया था। ब्लॉक कांग्रेस कॉमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष ठाकुर राम कश्यप ने एलपीजी की बढ़ी कीमत को वापस लेकर देशवासियों को राहत देने की बात कही और एलपीजी गैस की कीमत को 2014 के स्तर पर लेकर आया जाना चाहिए।उन्होंने आगे कहा की केंद्र की मौजूदा आरएसएस भाजपा की सरकार एक तरफ जन हित में काम करने का डंका बजाती है ,तो वही अपने मित्र अडानी को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से एक बार फिर एलपीजी गैस के दाम में सीधे पचास रूपये तक बढ़ोतरी कर दी है देश में महंगाई बढ़ा कर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम भाजपा द्वारा किया जा रहा है वहीं देश की जनता के लिए यह उचित नहीं है। जिसे देश की जनता अब बर्दास्त नही कर पा रही है। पहले ही पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं तो वही अब केंद्र सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस में दाम बढ़ाकर फिर से आम जनता के घरेलू बजट को बिगाड़ने का काम किया है।

मोदी सरकार अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाकर भाजपा सरकार को गरीब विरोधी साबित कर रही है। केन्द्र की भाजपा सरकार में रोजगार के अवसर तो उपलब्ध नहीं हो रहे बल्की दिन-ब -दिन महंगाई बढ़ाई जा रही है जिसे आम जन सहन नही कर पा रहा है। वहीं उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस के भूपेश बघेल सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ की जन हितैषी योजनाओं से ज्ञान लेना चाहिए। भुपेश बघेल की सरकार जन जन के हित में लगातार योजना बना रही हैं राज्य की भूपेश बघेल सरकार प्रदेश के हर वर्ग को मजबूत करने के उद्देश्य से काम कर रही है। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमन मंडावी,महेंद्र नायक, अर्जुन देवांगन, ने कहा केंद्र सरकार की योजना छत्तीसगढ़ में पूरी तरह फेल है भाजपा सांसद अपने क्षेत्र की समस्या केंद्र तक पहुंचाने में फेल साबित हो रहे हैं। अब जनता भी आरएसएस भाजपा सरकार की मंशा को समझ गई है। आने वाले चुनावों में भाजपा की हार का मुख्य कारण देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी ही होगी।
इस प्रदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी से रानू कमलेश सेन,हिरवेंद्र साहू,टोकन सिन्हा,सुधांशु पांडे,मुकेश साहू,गीतेश मेश्राम शिव सिंह,शंकर सिन्हा,सुभाष सोनकर ,अनुराग सोनवानी,महेश भोजवानी,सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता शामिल रहे।

लाइव भारत 36 न्यूज़ चारामा से टिकेश्वर देवांगन की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button