कोरबा

ढोंढातराई में पेंशन पाने भटक रहे वृद्धजन, जिम्मेदार नही देते ध्यान।।

करतला : जनपद पंचायत करतला अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत ढोंढातराई में सरपंच- सचिव की लापरवाही से दर्जनों पात्र वृद्धजन और विधवा महिलाएं पेंशन से अबतक वंचित है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने कई बार सचिव तथा सरपंच को पेंशन के लिए आवेदन किया है परंतु अबतक उन्हें की पात्रता सूची में सामिल नही किया गया। इन ग्रामीणों में भूकिन बाई, गंगाबाई, रामायण सिंह, शुकवारा बाई सहित कई अन्य सामिल है। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने कई बार सचिव को आवेदन जमा किया था जिसके बाद भी उनका नाम पेंशन सूची में नही आया है। वृद्ध हो जाने से पेंशन ही एक मात्र उनका सहारा है जिससे अपनी जरुरी दैनिक आवश्कताओं को पूरा करने में सहायक है। वहीं कुछ पेंशनधारी ऐसे भी है जिन्हे 4 से 5 महीनों से पेंशन नही दिया गया है। पेंशन के लिए भटक रहे वृद्धजनों ने बताया कि वे 3 वर्षो से आवेदन करते आ रहे है उसके बाद भी पेंशन की स्वीकृति अभितक नही मिली है।

  1. भुकिन बाई (फोटो)

ग्राम ढोंढातराई के जोंगरापारा मोहल्ले की वासी भुकीन बाई ने बताया कि उन्होंने कई बार पेंशन के लिए आवेदन किया है उसके बाद भी उन्हें पेंशन नही मिल रहा है। सरपंच-सचिव इस ओर ध्यान नही दे रहे है।

  1. रामायण सिंह (फोटो)

ग्राम ढोंढातराई के जोंगरापारा निवासी रामायण सिंह ने बताया कि वो पिछले 3 वर्षो से पेंशन का फॉर्म भर रहे है इसके बाद भी उन्हें पात्रता सूची में सामिल नही किया गया। बार बार आवेदन के नाम पर उनसे खर्च कराए जाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button